लोगों के बढ़ते विरोध को देख पंजाब सरकार ने किया बढ़ा ऐलान, अब शनिवार को नही लगेगा LockDown

लोगों के बढ़ते विरोध को देख पंजाब सरकार ने किया बढ़ा ऐलान, अब शनिवार को नही लगेगा LockDown

पंजाब में दुकानें खोलने और बंद करने के समय को लेकर दुकानदारों के चल रहे विरोध को लेकर आखिर पंजाब सरकार ने सोमवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। पंजाब सरकार के इस ऐलान के चलते पंजाब में अब शनिवार का lockdown खत्म करके नाईट कर्फ्यू का समय रात 9. 30 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर दिया है।  इसके इलावा अब दुकाने खुलने का समय भी सोमवार से शनिवार तक रात 9 बजे तक कर दिया गया है और रेस्टोरेंट भी अब पूरा सप्ताह रात 9 बजे तक खुल सकेंगे। पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेसी वाधयिको और स्वस्थ्य विशेषज्ञों से प्राप्त मश्वरे के बाद यह बड़ा फैसला लिया है।   

 

गौर हो कि इस से पहले शाम साढ़े छह बज़े दुकानें बंद करने का समय था और कर्फ्यू भी 7 बज़े लगने के आदेश थे, जिसका कई शहरों में खुलेआम और कई शहरों में अंदर ही अंदर सरकार का विरोध हो रहा था जिसके चलते पंजाब सरकार ने अहम कदम ऊठाते हुए नई गाईडलाईन ज़ारी की है।

 

 

डीजीपी को अफवाहें फैलाने वाले वेब चैनलों और लोगों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

 

मुख्यमंत्री ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को निर्देश दिए कि इस महामारी संबंधी लोगों में अफवाहें फैलाने या झूठा प्रचार करने वाले वेब चैनलों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। कैप्टन ने यह भी कहा कि विदेशों में सक्रिय भारत विरोधी तत्वों द्वारा दिए जाने वाले बयानों पर भी नजर रखी जाए और ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए जाएं, चाहे वह किसी भी कोने में बैठकर सोशल मीडिया और वेब चैनलों पर भ्रामक प्रचार कर रहे हों।