पंजाब में कोरोना का बढ़ता कहर, 55 नए मामले तो एक दिन में छह मौतें

पंजाब में कोरोना का बढ़ता कहर, 55 नए मामले तो एक दिन में छह मौतें

पंजाब में कोरोना वायरस एक बार फिर से आऊट आफ कंट्रोल होता जा रहा है और रोज़ाना ही नए मामलों में बढ़ौतरी होती जा रही है, आज़ भी पंजाब में कोरोना के नए मामले तो 4 मौतों के समाचार सामने आए है।

 

 

जालंधर में आज़ एक बार फिर से कोरोना ने अपना कहर बरपाया है जालंधर में छह और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज़ के मामले में बशीरपुरा, गोपाल नगर, भगत सिंह कालोनी, टैगोर नगर, लम्मा पिंड और कोट किशन चंद इलाका शामिल है। इन सभी मोहल्लों से एक-एक कोरोना मरीज है। जिनमें एक महिला और पांच पुरुष शामिल है। अब शहर में कोरोना मरीजों की संख्या 331 हो गई है।

 

वहीं लुधियाना में एक बार फिर कोरोना दानव ने अपना बड़ा ब्लास्ट करते हुए 23 नए मरीजों को अपनी चपेट में लिया है। गौर हो कि अमृत्सर और लुधियाना में इन दिनों कोरोना का कहर ज्यादा ही बढ़ता चला जा रहा है।

 

अजनाला शहर के नज़दीकी एक गांव के ड्राईवर की रिर्पोट भी देर शाम को कोरोना पाजिटिव आई है, मिली जानकारी के अनुसार उक्त ड्राईवर बीते दिनी जम्मू कश्मीर की ओर से वापिस आया था और वापिस आते वक्त लखनपुर बैरियर पर उसके सैंपल जांच के लिए लिए गए थे। जिसकी आज़ कोरोना रिर्पोट पाजिटि आई है, जिसके बाद से प्रशासन  मे हड़कंप सा मच गया है कारण कि लखनपुर से वापिस लौटते वक्त उक्त व्यक्ति रास्ते में कई लोगों के संर्पक में आया होगा।

 

वहीं संगरूर के मलेरकोटला ईलाके में तैनात पंचायत राज्य कार्यालय में तैनाम एसडीओ की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है।

 

इस तरह ही डेराबस्सी ईलाके में एक बार फिर से कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिए है। जहां डेराबस्सी के जवाहरपुर ईलाका पहले कोरोना का हाट स्पाट बना हुआ था वहीं अब मुबारिकपुर ईलाके में कोरोना ने पैर पसारने शुरू कर दिए है आज़ मुबारिकपुर ईलाके में आठ नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है।

 

वहीं पठानकोट में आज़ चार नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है, जिनमें पहले से कोरोना पाजिटिव आए पठानकोट के थाना प्रभारी की पत्नी , गनमैन और एक एएसआई के साथ साथ एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है।

 

इस तरह ही फगवाड़ा के मोहल्ला प्रीत नगर में रहने वाला एक 34 साला व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव निकला है। इसके साथ ही कपूरथला में पॉजीटिव मामलों का संख्या 42 तक पहुंच गई है।

 

 

मिली जानकारी मुताबिक उक्त व्यक्ति यू.पी. से परिवार समेत वापस आया था। सेहत विभाग ने इसके पारिवारिक सदस्यों के साथ सैंपल लेकर इसको घर में ही एकांतवास किया था। आज आई रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया। सेहत विभाग के सूत्रों अनुसार इसकी ट्रैवल हिस्ट्री की जांच शुरू कर दी है। सेहत सूत्रों अनुसार उक्त व्यक्ति के बाकी पारिवारिक सदस्यों की रिपोर्टों नेगेटिव आईं है।

 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अपने शाही शहर पटियाला में भी आज़ एक नर्स सहित छह लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है। बताया जा रहा है कि उक्त नर्स पटियाला के राजिंदरा हस्पताल में काम करती है।

 

जिला बरनाला के कस्बा भदौड़ ईलाके में दो लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है बताया जा रहा है कि उक्त दोनों ही लोग पहले से कोरोना पाजिटिव एक व्यक्ति के संर्पक में आए थे, जिसके बाद इनके सैंपलों को जांच के लिए भेज़ा गया था।

 

पंजाब के जिला फिरोज़पुर में आज़ एक गर्भवती महिला की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है।

 

लुधियाना के हल्का माछीवाड़ा में भी आज़ कोरोना ने दस्तक दे दी है, यहां पर फसल के लिए दूसरे राज्य से आए एक प्रवासी मजदूर की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है।

 

इस तरह ही हल्का नाभा के अधीन आने वाले गांव रामगढ़ के रहने वाले एक व्यक्ति की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है।