आतंकी पन्नू की भारत को धमकी निज्जर की हत्या के विरोध में 8 तारीख को विदेशों में भारतीय दूतावास घेरने की घोषणा

निज्जर की मौत के बाद से बौखलाहट में है पन्नू

आतंकी पन्नू की भारत को धमकी निज्जर की हत्या के विरोध में 8 तारीख को विदेशों में भारतीय दूतावास घेरने की घोषणा

विदेश में छिप कर बैठे आतंकी सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है। कुछ दिन शांत बैठने के बाद आतंकी पन्नू ने अपना एक और वीडियो रिलीज किया है। जिसमें वह कनाडा में मारे गए आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के विरोध में 8 जुलाई को विश्व भर में भारतीय दूतावासों के बाहर रैलियां करने जा रहा है।

कनाडा में बीते दिनों मारा गया आतंकी हरदीप निज्जर SFJ में अहम पदाधिकारी था और कनाडा में SFJ की गतिविधियों को देख रहा था। निज्जर की हत्या के बाद आतंकी पन्नू को भारी नुकसान हुआ है। आतंकी पन्नू मारे गए निज्जर की हत्या का जिम्मेदार भारतीय खुफिया एजेंसियों को ठहरा रहा है। जिसके बाद से ही पन्नू बार-बार भारत के लिए अपशब्द बोल रहा है और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धमकियां दे रहा है।

 

 

अब जारी वीडियो में आतंकी पन्नू ने 8 जुलाई को विभिन्न देशों कनाडा, अमेरिका, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और यूरोपियन देशों में भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन करने की घोषणा की है। इतना ही नहीं, पन्नू ने इन रैलियों को 'किल भारत' नाम दिया है। जिसमें 21-21 सिखों का जत्था भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन करेगा और तिरंगे का अपमान भी करेगा।

 

18 जून को हुआ था आतंकी निज्जर का कत्ल


भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के बाद आतंकी हरदीप निज्जर विदेश भाग गया था। जिसके लिए उसने फेक पासपोर्ट का भी सहारा लिया। आतंकी हरदीप सिंह निज्जर कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया स्थित सरी में गुरु नानक गुरुद्वारे का प्रधान बन बैठा। इसी गुरुद्वारे के बाहर पार्किंग में 18 जून को दो अज्ञात बाइक सवारों ने हरदीप सिंह निज्जर को गोलियां मार दी थी।