जब पंजाब पुलिस का इंस्पैक्टर हो रमनदीप जैसा तो कहां भाग पाएंगे नामी गैंगस्टर

गैंगस्टर लंडा के सहयोगी को साथियों के साथ किया गिरफ्तार

जब पंजाब पुलिस का इंस्पैक्टर हो रमनदीप जैसा तो कहां भाग पाएंगे नामी गैंगस्टर

चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस में अगर जांबाज़ पुलिस अधिकारी तैनात हो तो अपराधियों के लिए मुश्किल तो खड़ी कर ही देता है साथ ही उनके मनसूबों पर भी पानी फेर देता है। ऐसा ही एक जांबाज पुलिस अधिकारी तैनात है जालंधर देहाती पुलिस के थाना करतारपुर में। जिसका नाम है रमनदीप जोकि हर समय अपराधियों के लिए सिर दर्द बना रहता है फिर वो अपराधी चाहे नशा तस्कर हो तो चाहे कोई नामी गैंगस्टर।

 

ऐसे ही एक कनाडा आधारित आतंकवादी और गैँगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लंडाके एक सहयोगी और उसके तीन साथियों को उक्त इंस्पैक्टर की टीम ने गिरफ्तार किया है। जिस बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी देहाती स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि थाना करतारपुर के प्रभारी रमनदीप की टीम ने कुख्यात आंतकी लखबीर लंडा के सहयोगी को उसके तीन अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है।

 

उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान विज़य कुमार तोती वासी गांव भीखा नंगल करतारपुर के तौर पर हुई है व उसके साथियों की पहचान अमरदीप सिंह उर्फ पटवारी, सूरज सिंह और राहुल लहौच के तौर पर हुई है, जो कि जालंधर रहने वाले हैं।  जोकि करतारपुर ईलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन करतारपुर के थाना प्रभारी की टीम ने उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर लिया।

 


उन्होंने बताया कि आरोपियों से  चार पिस्तौल जिनमें 10 जि़दा कारतूसों समेत दो .32 बोर देसी पिस्तौल, दो जि़दा कारतूसों समेत एक 9 एम.एम. देसी पिस्तौल और 1 जि़दा कारतूस समेत .12 बोर देसी पिस्तौल शामिल हैं, बरामद किए हैं।  


उन्होंने बताया कि गिरफ़्तार किए गए दो आरोपी कपूरथला पुलिस को अपहरण करने के मामलों में भी वांछित थे, जिन्होंने कपूरथला जिले के गाँव गाजी गडाना के एक निवासी को अगवा करके उसकी रिहाई के लिए 3 करोड़ रुपए की माँग की थी। यह मामला कपूरथला के थाना ढिल्लवां में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की सम्बन्धित धाराओं के अंतर्गत दर्ज किया गया था।