काली थार विच्च चिट्टा सामान, Shimla विच्च अकाली नेता दा मुंडा गिरफ्तार

अकाली नेता पंजाब के पूर्व मंत्री भी रह चुके है

काली थार विच्च चिट्टा सामान, Shimla विच्च अकाली नेता दा मुंडा गिरफ्तार

बड़ी खबर हिमाचल की राज़धानी शिमला से है लेकिन इस खबर का संबंध पंजाब से है कारण कि शिमला पुलिस ने काली थार में दोस्तों और एक लड़की के संग शिमला आए पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह के पुत्र को गिरफ्तार किया है ।

 

गौर हो कि पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे सहित पांच आरोपियों को शिमला में पुलिस ने चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। इनमें एक युवती को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शिमला पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शिमला के पुराने बस स्टैंड के पास आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम ने आरोपियों के कब्जे से 42.89 ग्राम चिट्टे की खेप बरामद की है। पुलिस ने चिट्टे की खेप कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा कि पंजाब के पूर्व मंत्री का बेटा पहले भी नशा तस्करी के केस में पकड़ा गया था, अब शिमला पुलिस की टीम ने पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे को चिट्टे के साथ पकड़ा है। पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी चिट्टा कहां से लेकर आए और कहां सप्लाई करने जा रहे थे। पुलिस आरोपियों के बैक वर्ड लिंकेज भी खंगाल रही है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों से चिट्टा माफिया से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

 

आरोपियों की पहचान प्रकाश सिंह (37) पुत्र सुच्चा सिंह लंगाह के पास 42.89 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है। युवती (19) अवनी पुत्री विकास नेगी गांव, सांगला किनौर, अजय कुमार (27) पुत्र चमन लाल, नरखेरिया, पटियाला, शुभम कौशल (26) पुत्र संदीप कौशल कांसल, सेक्टर-1 चंडीगढ़, बलबिंदर (22) पुत्र कुलदीप सिंह गांव नड्‌डा, नयागांव, मोहाली के रूप में हुई है। सभी आरोपी शिमला के ओल्ड बस स्टैंड के पास पंचायत घर के पास होटल सन-एन स्नो में कमरा नंबर 46 में ठहरे हुए थे।

 

वहीं इस मामले में एसपी संजीव गांधी का कहना है कि पुलिस ने शिमला के निजी होटल में पांच लोगों को चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। एसपी ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।