पंजाब की STF टीम की बड़ी कारवाई, 34 किलो नशे की खेप के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पंजाब की STF टीम की बड़ी कारवाई, 34 किलो नशे की खेप के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस की स्पैशल टीम STF को नशे की खेप बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल हुई है। पंजाब पुलिस की स्पैशल टास्क फोर्स ने 34 किलो नशे की खेप बरामद की है जिसमें 28 किलो हैरोईन और 6 किलो आईस ड्रग शामिल है। इस नशे की खेप की अंतराष्ट्रिय बाज़ार में कीमत करीब 200 करोड़ रूपए बताई जा रही है।

नशे की खेप के साथ पकड़े गए आरोपियों की पहचान लुधियाना के नया भगवान नगर के मनजीत सिंह मन्ना (30), बटाला के विशाल (20) और पटियाला के अंग्रेज सिंह (40) के रूप में हुई है। एसटीएफ के मुताबिक नशे का ये सामान जम्मू और कश्मीर से लाया गया था। यहां से पूरे देश में ड्रग्स की सप्लाई की जा रही थी। इनके संबंध अंतरराष्ट्रीय तस्करों से भी थे। इन तीन की गिरफ्तारी के अलावा इस मामले से जुड़े कुछ अन्य आरोपियों की भी पहचान हुई है। जिसमें राजन शर्मा, हैप्पी रंधावा, हरमिंदर सिंह, सनी और तनवीर बेदी शामिल हैं।

जानकारी देते हुए एसटीएफ आईजी आरके जायसवाल के मुताबिक गुप्त सूचना पर बीते दो दिन पहले उन्होंने साहनेवाल के पास मनजीत मन्ना को गिरफ्तार किया, जब वह अपनी एसयूवी में घूम रहा था। खोजबीन के दौरान अधिकारियों ने गाड़ी के बूट स्पेस में बने खुफिया कम्पार्टमेंट में बनाई गई जगह के भीतर 18 किलो हेरोइन और 6 किलो आइस ड्रग्स बरामद की। पूछताछ के दौरान मनजीत ने अपने अन्य साथियों के बारे में पूरी जानकारी दी।

मनजीत द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने फगवाड़ा के बंगा रोड स्थित बेहरम प्लाजा से विशाल और अंग्रेज सिंह को काबू किया। इस छापेमारी में उनके पास से लगभग 10 किलो हेरोइन बरामद हुई थी। विशाल और अंग्रेज सिंह ने अपनी गाड़ी के बूट स्पेस और दरवाजों में ड्रग्स छिपा रखी थी। आरोपी ड्रग्स श्रीनगर, जम्मू कश्मीर से लेकर आए थे, जिसे वह पंजाब समेत कई अन्य राज्यों में बेचने वाले थे। ताजा जानकारी के अनुसार इन आरोपियों को 8 नवंबर तक की हिरासत में भेजा गया है। दूसरी ओर बड़ी बात यह भी है कि पंजाब में पिछले 4 साल में लगभग 13 बार आइस ड्रग्स पकड़ी गई है, लेकिन इस कार्रवाई को अब तक की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।