कल तक पंजाब के कैप्टन माने ज़ाने वाले कैप्टन से कांग्रेस इतनी नाराज़

दो ही दिन में ज़ारी हो गए बोर्ड ऊतारने के आदेश

कल तक पंजाब के कैप्टन माने ज़ाने वाले कैप्टन से कांग्रेस इतनी नाराज़

चंडीगढ़ : पंजाब की सियासत में दो दिन पहले हुए जबरदस्त धमाके के बाद पंजाब के सियासत के क्यास पूरी तरह से बदलते हुए नज़र आ रहे है। लेकिन अगर बात करें कांग्रेस की तो इस सारी सियासत में कांग्रेस हाईकमान तीन दिन पहले तक पंजाब के कैप्टन माने ज़ाने वाले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से खासे ही नाराज़ लग रहे है।

 

कारण कि शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद् से इस्तीफा दिया था जिसके बाद लंबी चली कश्मकश के बाद रविवार की शाम को चरनजीत सिंह चन्नी के नाम के आगे मुख्यमंत्री लगाने का आदेश ज़ारी हुआ और सोमवार को चरनजीत सिंह चन्नी द्वारा अधिकारित तौर पर शपथ ग्रहण कर पंजाब के मुख्यमंत्री का अहुदा संभाला गया।

 

इस सारे मामले के बाद शुरू हुआ पंजाब में लगे कैप्टन अमरिंदर सिंह के बोर्ड ऊतारने का मसला, जिस बारे मे सूत्रों की मानें तो कांग्रेस हाईकमान की नाराज़गी चलते सोमवार को ही लिखित आदेश भेज़ दिए गए कि पंजाब के हर शहर में लगे पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बोर्डों को ऊतार दिया जाए। सूत्रों की मानें तो यह आदेश संबंधित विभागों को सोमवार शाम तक ही मिल गए थे, और कई शहरों में इसकी शुरूआत भी कर दी गई है।

 

लेकिन इस बात को गहराई तक देखा जाए तो यह कहीं ना कहीं कांग्रेस हाईकमान की पंजाब के कैप्टन मानें जाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ नाराज़गी का ही हिस्सा है। क्योंकि दो दिन चले कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद् के एपीसोड के बाद अगर देखा जाए तो पूरे पंजाब को पता चल चुका है कि मुख्यमंत्री बदल गए है लेकिन फिर भी बोर्ड ऊतारने के आदेश ज़ारी कर दिए गए। जिस से साफ है कि कांग्रेस हाईकमान कैप्टन अमरिंदर सिंह से कुछ खासा ही नाराज़ लग रही है जो कैप्टन की तस्वीर बोर्ड पर भी नहीं देखना चाहती।