आतंकी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के मुखिया हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख का ईनाम

ज़िला जालंधर के फिल्लौर ईलाके का रहने वाला है निज्जर

आतंकी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के मुखिया हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख का ईनाम

चंडीगढ़ : बड़ी खबर पंजाब के जिला जालंधर के फिल्लौर ईलाके से जुड़ी हुई। जहां के रहने वाले और कुख्यात आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के मुखिया हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने 10 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया है. एनआईए ने 10 लाख रुपए का यह ईनाम जालंधर के फिल्लौर में एक पुजारी की हत्या के मामले में घोषित किया है. निज्जर वर्तमान में कनाडा में बताया जा रहा है।

एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि पंजाब के जालंधर में इस पुजारी की हत्या 8 अक्टूबर 2021 को हुई थी. इस मामले में एनआईए ने अपनी जांच के दौरान पाया कि इस हत्या की साजिश खालिस्तान टाइगर फोर्स के कथित आतंकवादियों द्वारा की गई थी. यह पूरी साजिश आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के मुखिया हरदीप सिंह निज्जर ने रची थी. इसके इसके अलावा भी निज्जर का नाम अनेक आतंकवादी गतिविधियों में लगातार सामने आता रहा है।

जो मदद करेगा उसे मिलेगा ईनाम

एनआईए के मुताबिक निज्जर पर अब 10 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया गया है. जो भी शख्स  उसे पकड़वाने के बारे में कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को देगा तो उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी. साथ ही सूचना देने वाले को 10 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा. एनआईए के मुताबिक निज्जर के 2 ठिकाने हैं, इनमें उसका पहला ठिकाना पंजाब के जिला जालंधर का फिल्लौर थाना अंतर्गत गांव भरसिंहपुर है. वहीं दूसरा ठिकाना 12551, 89A,Ave,Surrey,BC1A9 कनाडा है. वर्तमान में नजर कनाडा में ही बताया गया है.