Big Alert : किसानी आंदोलन का पड़ा असर, आने वाले दिनों आएगी डीज़ल व गैस की किल्लत

किसानी आंदोलन के चलते ट्रकों का हुआ चक्का ज़ाम

Big Alert : किसानी आंदोलन का पड़ा असर, आने वाले दिनों आएगी डीज़ल व गैस की किल्लत

चंडीगढ़ : किसानों द्वारा देश भर में एक बार फिर से आंदोलन शुरू कर दिया गया है, जिसके चलते आज़ पंजाब व हरियाणा के विभिन्न बार्डरों पर पूरा दिन ही माहौल तनावपूर्ण सा बना रहा , जिस वज़ह से आवाज़ाही भी करीब करीब ठप ही हो चुकी है।

 

किसानों द्वारा आंदोलन शुरू करने से आम लोगों का जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित होना शुरू हो गया है। इसी के चलते अब खबर मिली है कि सड़कों पर आंदोलन के कारण पंजाब में डीजल और गैस की क़िल्लत हो गई है। राज्य में डीजल सिर्फ़ 50%  रह गया है, अगर आने वाले दिनों में अगर किसान आंदोलन ऐसे ही चलता रहा तो लोगों को डीजल और गैस हासिल करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बताया जा रहा है कि कल के मुक़ाबले आज लगभग 50% डीजल और 20 % गैस कम पहुँची। सड़कों पर आंदोलन के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है, जिसके चलते पंजाब में डीजल और गैस की क़िल्लत बढ़ गई है। 

 

पिछली बार की तरह इस बार किसानों का प्लान लंबे समय तक दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर धरना देने का है। किसान आंदोलन के चलते सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। इसकी वजह से दिल्ली से सटी तमाम सीमाओं पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित है। दिल्ली में घुसने के लिए अड़े किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने सभी सीमाएं सील कर दी हैं। हालांकि, इस आंदोलन को पिछली बार की तरह सभी किसान संगठनों का समर्थन प्राप्त नहीं है। यह किसान आंदोलन संयुक्त किसान मोर्चे के बैनर पर नहीं हो रहा है। इसे अलग-अलग किसान संगठन मिलकर आयोजित कर रहे हैं। लेकिन अगर किसानों का यह धरना इस बार भी लंबा चलता है तो आने वाले दिनों में राज्य में हालात बदत्तर हो सकते हैं।