रानी परनीत कौर की पटियाला से छुट्टी तय, राज़ा वड़िंग ने किया ब़ड़ा ऐलान

आज् ही किया गया था परनीत कौर को सस्पैंड

रानी परनीत कौर की पटियाला से छुट्टी तय, राज़ा वड़िंग ने किया ब़ड़ा ऐलान

पटियाला : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी महारानी परनीत कौर की कांग्रेस से छुट्‌टी लगभग तय हो चुका है हालांकि उन्हें पार्टी से सिर्फ संस्पैंड ही किया गया है लेकिन देर शाम को पटियाला पहुंचे कांग्रेस के प्रधान राज़ा वड़िंग ने रानी परनीत कौर को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।

 

 

 

पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि परनीत कौर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सस्पेंड किया गया है। सस्पेंड करने व पार्टी से निकालने में कोई फर्क नहीं होता है। इसलिए वह इस बार पटियाला लोकसभा हलके से कांग्रेस की उम्मीदवार नहीं होंगी। वड़िंग ने नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिए बगैर कहा कि पार्टी में जो कोई गलती करेगा या कर रहा है, उसके खिलाफ नोटिस जारी नही होगा। बल्कि उसे सीधा पार्टी से बाहर किया जाएगा। पार्टी से बड़ा कोई नहीं है।



वड़िंग ने कहा कि प्रधान होने के बावजूद यह बात उन पर भी लागू होती है। जब तक कोई नेता या कार्यकर्ता कांग्रेस में है, तब तक वह सार्वजनिक मंचों पर अपने निजी विचार नहीं रख सकता है। 



अगर किसी को ऐसा करना है तो वह पार्टी मंच से परे हटकर यह सब करे। वड़िंग समेत पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रभारी योगेंद्र यादव मंगलवार को पटियाला में पार्टी के जिला व ब्लॉक प्रधानों व अन्य ओहदेदारों के साथ बैठक करने पहुंचे थे। वड़िंग ने कहा कि बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को मजबूत करने व पटियाला सीट के उम्मीदवार को लेकर भी विचार-चर्चा की गई है।

 

 

पटियाला सीट से नया उम्मीदवार उतारेंगे: यादव

 

बैठक में योगेंद्र यादव ने भी कहा कि परनीत कौर को पार्टी से सस्पेंड किया गया है। इसलिए इस बार पटियाला सीट से एक नया उम्मीदवार मैदान में उतारा जाएगा। नवजोत सिद्धू के बारे में यादव ने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। यादव ने बताया कि अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब के छह लोकसभा हलकों को कवर किया जाना है। इसके तहत गुरुवार को उनके समेत पंजाब के बाकी आला नेता भी जालंधर व होशियारपुर जाएंगे। बैठकों का मकसद आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को मजबूत किया जाना है।

 

 

सिद्धू नहीं आए बैठक में, नजदीकी ने कहा- नहीं मिला न्योता

 

पटियाला में की गई अहम बैठक से नवजोत सिंह सिद्धू गैर हाजिर रहे। इससे पंजाब कांग्रेस में चल रही अंतर्कलह एक बार फिर से सामने आ गई। वड़िंग से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने टालते हुए कहा कि एक ही समय पर एक जगह पर पार्टी के सभी नेता नहीं पहुंच सकते हैं। इसलिए मीडिया सिद्धू की गैर मौजूदगी को ज्यादा तूल न दे। वहीं सिद्धू के करीबी मनसिमरत सिंह शैरी रियाड़ ने कहा कि सिद्धू को बैठक का न्योता नहीं मिला। ऐसे में जाने का सवाल ही नहीं होता है। उन्होंने कहा कि सिद्धू बिना बुलाए केवल श्री हरमंदिर साहब ही जाते हैं।