Big Breaking : अमृत्सर की गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में धमाका, कई छात्र घायल चारों ओर बना दहशत का माहौल

केमिस्ट्री विभाग में प्रैक्टिकली दौरान हुआ यह धमाका

Big Breaking :      अमृत्सर की गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में धमाका, कई छात्र घायल चारों ओर बना दहशत का माहौल

अमृत्सर : इस समय की बड़ी खबर पंजाब के अमृत्सर शहर से जहां पर कुछ देर पहले गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के केमिस्ट्री विभाग में प्रैक्टिकली के दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया। जिसमें कई स्टूडेंट्स के घायल हो गए हैं, जबकि एक स्टूडेंट की हालत गंभीर बनी हुई है। महिला स्टूडेंट को तुरंत प्राइवेट अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया गया है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार स्टूडेंट्स रीफ्यूज ड्राइव फ्यूल (RDF) का प्रेक्टिकलकर रहे थे।

 

मिली ज़ानकारी के अनुसार स्टूडेंट्स कैमिस्ट्री विभाग की लैब में कैमिकल्स से प्रेक्टिकलकर रहे थे। वे RDF यानी, वेस्ट मटीरियल से फ्यूल तैयार करने का प्रेक्टिकल कर रहे थे। इसी दौरान गलत कैमिकल रिएक्शन हो गया और जोरदार धमाका हुआ। प्रेक्टिकल कर रही मुस्कान नामक युवती इस दौरान गंभीर घायल हो गई। जबकि लैब में खड़े कई अन्य स्टूडेंट्स को भी चोटें आई हैं।

 

 

मुस्कान के सहपाठियों का कहना है कि ब्लास्ट के समय वह सबसे करीब थी। जिस कारण वह गंभीर घायल हो गई। उसे तुरंत अमनदीप अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे ICU में रखा गया है। विभाग के अध्यापकों का कहना है कि मुस्कान का इलाज चल रहा है और उसके परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है। वहीं इस धमाके के बाद से यूनिवर्सिटी के अंदर चारों ओर दहशत सा माहौल बन गया।