देश को दहलाने की बड़ी साज़िश बेनकाब, हरियाणा पुलिस ने पंजाब के 4 आतंकी किए गिरफ्तार

पकड़े गए आंतकियों से भारी मात्रा में बरामद हुआ गोला बारूद

देश को दहलाने की बड़ी साज़िश बेनकाब, हरियाणा पुलिस ने पंजाब के 4 आतंकी किए गिरफ्तार

चंडीगढ़ : हरियाणा पुलिस ने देश को दहलाने की एक बड़ी साज़िश् को बेनकाब की है जिसके चलते हरियाणा पुलिस ने करनाल जिले में वीरवार सुबह पुलिस ने 4 खालिस्तानी आतंकियों को नेशनल हाईवे से गिरफ्तार किया। चारों गिरफ्तार आतंकी इनोवा गाड़ी में हाईवे से गुजर रहे थे। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने इस बारे में सूचना दी थी। चारों गिरफ्तार आतंकी गुरप्रीत, अमनदीप, परविंदर और भूपेंदर पंजाब के रहने वाले हैं। इनमें तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का है। बताया जा रहा है कि चारों आतंकी संगठन बब्बर खालसा से जुड़े हैं। वहीं, आतंकियों से पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की टीम भी पहुंची।

सीआईए-1 पुलिस ने गिरफ्तार चारों आतंकियों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने पुलिस की मांग पर आतंकियों को 10 दिन के रिमांड भेज दिया है। सीआईए-1 पुलिस ने चारों आतंकियों को कोर्ट में पेश किया।

 

पुलिस ने वीडियो टीम और SFL टीम को मौके पर बुलाया। आतंकियों से एक देसी पिस्तौल, 31 कारतूस, 1.30 लाख रुपए के करीब कैश, 3 लोहे के कंटेनर बरामद हुए हैं। टीम ने इनका एक्सरे करवाया है, इसमें एक्सप्लोसिव की पुष्टि हुई है।

 

SP गंगाराम पुनिया ने बताया कि चारों आरोपियों पाकिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के इशारे पर काम कर रहे थे। रिंदा ने ही इन्हें असलहा सप्लाई किया था और उसे आदिलाबाद (तेलंगाना) में पहुंचाने का काम सौंपा था। इसके बदले चारों को मोटी रकम मिलनी थी। इससे पहले भी आरोपी नांदेड़ के पास ऐसी कन्साइनमेंट पहुंचा चुके हैं। रिंदा इन्हें ड्रोन से सप्लाई करता था और मोबाइल ऐप से लोकेशन सेंड करता था। उसके बाद यह विस्फोटक को बताई हुई लोकेशन तक पहुंचाते थे।