पंजाब में बढ़ते कोरोना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री का नया ऐलान, इन बातों को लेकर फिर लगेगी रोक

पंजाब में बढ़ते कोरोना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री का नया ऐलान, इन बातों को लेकर फिर लगेगी रोक

चंडीगढ़ : पंजाब में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर से बड़ा ऐलान कर दिया है। गौर हो कि दो दिन बाद एक बार फिर से वही दिन आने वाला है जिस दिन पिछले साल कोरोना को लेकर सबसे पहला एक दिन का LockDown शुरू हुआ था, लेकिन उन दिन के दो दिन पहले ही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से बड़ा ऐलान कर दिया है।

 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने इस ऐलान में 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं। लेकिन, इस दौरान मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे। पंजाब कांग्रेस के सभी कार्यक्रम दो हफ्तों के लिए टाल दिए गए हैं। हालांकि इस दौरान आम आदमी पार्टी की शनिवार को होने वाली रैली पर रोक नहीं लगाई है। लेकिन, सरकार की तरफ से अपील की गई है कि अगर केजरीवाल पंजाब का हित चाहते हैं तो इस रैली को रद्द कर दें।

 

अगले सप्ताह से हर शनिवार को सुबह 11 से 12 बजे तक कोविड के कारण जान गंवाने वालों की याद में एक घंटे मौन रखा जाएगा। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी।

 

पढ़े आदेश की कुछ प्रमुख बातें

  1. पंजाब के 11 जिले जहां पर कोरोना ज्यादा है, उन जिलों में सोशल गैदरिंग तय कर दी गई है।
  2. सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत लोग ही जा सकेंगे इसके साथ ही मॉल में एक ही समय में 100 से अधिक लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  3. अगले सप्ताह से हर शनिवार को सुबह 11 से 12 बजे तक कोविड के कारण जान गंवाने वालों की याद में एक घंटे मौन रखा जाएगा। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी।
  4. अंतिम संस्कार, भोग, या विवाह शादी में 20 से ज्यादा लोग एकत्रित नही हो पाएंगे।
  5. सभी जिलों में माईक्रोकंटेनमेंट ज़ोन दोबारा से लागू किए जाएंगे।
  6. लुधियाना, जालंधर, कपूरथला, अमृत्सर इत्यादि जिन जिलों में ज्यादा कोरोना है वहां पर सरकारी डिलिंग भी सीमित की जाएगी।
  7. सभीी हस्पतालों में कोविड बैड मुहैया करवाने के आदेश दिए गए है।
  8. मास्क ना पहनने वालों का किया जाएगा कोरोना टेस्ट

 

Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए HalchalToday के न्यूज़ ग्रु़प में जुड़ने के लिए अपना नाम और शहर का नाम लिख कर हमारे Whatsapp नंबर 9803300089 पर भेज़ें, हमारे इस नंबर को अपने मोबाईल में Save करना ना भूलें