पंजाबियों को कोरोना पाबंदियों में मिली और राहत, अब शनिवार का LockDown हुआ खत्म

अगले सप्ताह से नियमों के अनुसार खोले जा सकेंगे ज़िम भी

पंजाबियों को कोरोना पाबंदियों में मिली और राहत, अब शनिवार का LockDown हुआ खत्म

चंडीगढ़ :  पंजाब सरकार द्वारा ज़ारी कोरोना नियमों में आज़ लोगों को कुछ और राहत मिल गई है। गौर हो कि सोमवार को पंजाब सरकार द्वारा कोरोना को लेकर नई गाईडलाईन ज़ारी की गई है जिस के अनुसार अब शनिवार को लगने वाले वीकैंड LockDown से लोगों को राहत मिल गई है।

 

नई गाईडलाईन 15 जून तक के लिए ज़ारी की गई है जिसके अनुसार दुकानों को शाम 6 बजे तक खोलने की इजाज़त होगी और प्राइवेट दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। वहीं सरकार ने शनिवार का वीकैंड लॉकडाउन खत्म कर दिया है अब सिर्फ रविवार का लाकडाऊन रहेगा। पंजाब सरकार की तरफ से यह फ़ैसला सोमवार को  हुई कोविड रिव्यू मीटिंग के बाद लिया गया। इसके साथ ही विवाह समागम और अंतिम संस्कार में होने वाले लोगों की संख्या में भी वृद्धि की गई है।

 

पहले विवाह समागम में सिफऱ् 10 लोग शामिल हो सकते थे, जिसकी संख्या बढ़ाकर अब 20 कर दी गई है। अब 20 लोग विवाह समागम में शिरकत कर सकेंगे। उक्त आदेश 15 जून तक जारी रहेंगे। नाइट कफ्र्यू अब शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक किया गया है। इसके साथ ही एक हफ्ते बाद 50 प्रतिशत क्षमता के साथ जिम और रेस्तरां खुल भी खुल सकेंगे पहले जिम और रेस्तरां खोलने पर पाबंदी लगाई गई थी।