पंजाब में आज आए कोरोना के 1475 केस, रूपनगर जिले में लगा नाइट कर्फ्यू

पंजाब में आज आए कोरोना के 1475 केस, रूपनगर जिले में लगा नाइट कर्फ्यू

चंडीगढ़ : पंजाब में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे है मंगलवार को पंजाब में 1475 नए कोरोना पाज़िटिव मामले आए है। इसके साथ ही राज्य के 38 लोगों ने महामारी से 24 घंटे के भीतर जान गंवाई है। इस बीच राज्य के रूपनगर जिले में रात 11 से लेकर सुबह 5 बजे तक का नाइट कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है.

 

पंजाब के अमृतसर जिला प्रशासन ने किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोविड-19 जांच की निगेटिव रिपोर्ट या कोरोना वायरस रोधी टीका लगवाने का प्रमाण अनिवार्य कर दिया है. इस कदम का मकसद संक्रमण के प्रसार को रोकना है।  इस बाबत अमृतसर के उपायुक्त गुरप्रीत सिंह खैरा ने रविवार को एक निर्देश जारी किए.

 

आदेश में कहा गया है कि बंद स्थानों पर आयोजित होने वाले सामाजिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अधिकतम 100 लोग और खुले स्थानों पर आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में अधिकतम 200 लोगों के हिस्सा लेने की सीमा को सख्ती से लागू किया जाएगा. आदेश में कहा गया है कि ऐसे कार्यक्रमों में लोगों की सीमा का उल्लंघन पाए जाने पर आयोजकों पर और सामाजिक दूरी के नियम और मास्क लगाने के नियम का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति पर जुर्माना लगाया जाएगा।