पंजाब के कई जिलों में करोना का बड़ा ब्लास्ट, पढ़े पंजाब में कहां कितने मरीज़

पंजाब के कई जिलों में करोना का बड़ा ब्लास्ट, पढ़े पंजाब में कहां कितने मरीज़

पंजाब के जालंधर शहर में भी   कोविड 19 वायरस के मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। आज जालंधर में दर्जन से अधिक मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज कुल 16 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मरीजों की संख्या 120 के आसपास हो गई है। 

 

पिछले कई हफ्तों से शांत रहे होशियारपुर जिले में एकाएक कोरोना के मामले तेजी से सामने आए हैं, जिससे जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। शनिवार को ही इकट्ठे 30 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। ये सभी हजूर साहिब (नांदेड़) से लौटे श्रद्धालु हैं, जिनकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही होशियारपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई जिनमें से 35 हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु हैं।

 

वहीं आज़ पंजाब के जिला संगरूर के संदौड़ शहर में भी चार लोगों की रिर्पोट करोना पाजिटिव आई है। यह चारों ही लोग श्री हजूर साहिब से बीते दिनी ही वापिस लौटे थे। गौर हो कि बीते दिनी श्री हजूर साहिब से आई संगत के करीब 37 लोगों को कोरोनटाईन किया हुआ था जिनमें से 11 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज़े गए थे, उनमें से आज़ चार लोगों की रिर्पोट करोना पाजिटिव आई है।  जिन्हें ईलाज़ के लिए सिविल अस्पताल संगरूर में भेज़ दिया गया है।

 

इसी तरह आज़ पंजाब के मानसा शहर में भी पति पत्नी सहित तीन लोगों की रिर्पोट करोना पाजिटिव आई है, गौर हो कि पाजिटिव आए तीनों लोग भी श्री हजूर साहिब से ही वापिस लौटे थे। जिसके बाद मानसा जिले में करोना पाजिटिवों की संख्या 12 हो गई है।

 

इस तरह ही जिला खन्ना के गांव सलौदी के 4 लोग करोना पाजिटिव आए है। जिसके बाद खन्ना जिले में करोना पाजिटिवों की संख्या 21 हो गई है। उक्त लोग भी संगत के साथ ही श्री हजूर साहिब  से आए है, लेकिन गनीमत रही कि उक्त लोग अपने गांव या घर नही गए थे जिसके चलते वो लोक किसी जानकार या परिवारिक सदस्य के संर्पक में नही आए थे।

वहीं आज़ करोना पाजिटिवों की संख्या को लेकर गुरू नगर अमृत्सर में करोना एक बार फिर से बड़ा ब्लास्ट हुआ है, और करीब 63 लोगों की रिर्पोट करोना पाजिटिव आई है, आज़ के करोना ब्लास्ट के बाद अमृत्सर में करोना पाजिटिवों की संख्या 208 हो गई है।

 

इस तरह ही जिला एस ए एस नगर के अंदर 2 नए करोना पाजिटिव केस सामने आए है। जिनमें से एक जिला गुरदासपुर से संबंध रखता है जोकि 24 अप्रैल को पीजीआई में ईलाज के लिए आया था।

 

वहीं कपूरथला के सुलतानपुर लोधी से संबंधित एक 75 वर्षीय औरत की रिर्पोट करोला पाजिटिव आई है, जिसे ईलाज़ के लिए कपूरथला के आईसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया।

 

वही आज़ मोगा जिलें में भी करोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है जहां पर कुल 22 करोना पाजिटिव मरीज़ नए आए है जिनमें से 17 मरीज श्री हजूर साहिब से वापिस लौटे है जबिक 4 आशा वर्कर और एक दुबई से लौटा व्यक्ति करोना वायरस की चपेट में आया है।

 

इस तरह ही श्री मुक्तसर साहिब में भी आज़ करोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए है जिस से जिले में करोना पाजिटिवों की संख्या 6 हो गई है।

 

इस तरह ही जिला गुरदासपुर की तहसील बाबा बकाला के अधीन तीन नए मामले करोना पाजिटिव आए है, उक्त तीनों लोग ही श्री हजूर साहिब से वापिस पंजाब लौटे थे और उस दिन से ही करोनटाईन चल रहे थे। वहीं देर शाम को गुरदासपुर में 24 और मरीजों की रिपोर्ट करोना पाजिटिव आ गई है।

 

पंजाब के पटियाला के पातड़ा ईलाके के भी श्री हजूर साहिब से लौटे यात्रियों में से पांच यात्रियों की रिर्पोट करोना पाजिटिव आई है।

 

वहीं बरनाला में भी आज़ श्री हजूर साहिब से लौटी संगत में से 2 लोगों की रिर्पोट देर शाम को करोना पाजिटिव आई है।

 

इस तरह ही मलेरकोटला में भी लौटी संगत में से तीन लोगों की रिर्पोट करोना पाजिटिव आई है।

 

जिस परिवार पर मुसीबत आती है उससे पूछकर देखों मुसीबत क्या होती है कृपया गलत पोस्ट ना डाले।जब तक बात की पुष्टि ना हो तब तक उस खबर को सोशल मीडिया पर ना फैलाये।

 

हलचल टुडे की ओर से आपको निवदेन है कि कृप्या करोना की बड़ती दहशत को समझे और बिना वजह घर से बाहर ना निकलें