जालंधर में पत्रकार के साथ पंगा, पत्रकार ने सोशल मीडिया पर विधायक पर लगाए शह देने के आरोप

जालंधर में पत्रकार के साथ पंगा, पत्रकार ने सोशल मीडिया पर विधायक पर लगाए शह देने के आरोप

पत्रकार जिन्हें चौथा सतंभ कहा जाता है लेकिन आज़ कल पत्रकारों पर हमले होना या फिर उन्हें धमकाना आम सी बात होती ज़ा रही है, अगर देखा जाए जालंधर शहर में तो यह बात कुछ ज्यादा ही आम होती जा रही है।

 

बीती देर रात को भी जालंधर से लिविंग इंडिया न्यूज़ के लिए पत्रकारिता करने वाले मनवीर सभ्रवाल के घर में घुसकर एक व्यक्ति के द्वारा उसके छोटे बेटे व मां को धमकियां दी गई और पिस्तौल का रौब दिखाकर गोली मारने की धमकी दी गई।

 

जब इस मामले को लेकर पत्रकार की माता जी ने शोर मवाया तो कथित आरोपी मौके से फरार हो गया हालांकि इस दौरान उस धमकाने वाले की पूरी रिकार्डिंग पत्रकार के परिज़नों द्वारा कर ली गई।

 

जिसके बाद जब जालंधर का सारा पत्रकार भाईचारा एकत्रित हुआ तो धमकाने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस द्वारा कारवाई की गई।

इस बारे में ज़ानकारी देते हुए मनवीर सभ्रवाल ने बताया कि उसके भाई की  ज्योति चौक के पास दुकान है जो दुकान के साथ रहने वाला व्यक्ति कई बार उन्हें परेशान कर चुका है जिस संबंध में थाना 4 में भी राजीनामा देर शाम हुआ था कि राजीनामे के बाद ही उक्त व्यक्ति उनके घर में आया और उनकी मां को घर में घुसकर गालियां निकालने लगा ।

 

पत्रकार ने जालंधर से विधायक राज़िंदर बेरी पर लगाए शह देने के आरोप

 

इस पूरे मामले को लेकर लिविंग इंडिया न्यूज़ के पत्रकार मनवीर सभ्रवाल ने अपने सोशल मीडिया अकाऊंट पर एक पोस्ट डाल कर जालंधर से विधायक राजिंदर बेरी पर आरोप लगाए है कि उनकी शह पर उक्त व्यक्ति द्वारा धमकाया ज़ा रहा है, आप भी प़ढ़े वो पूरी पोस्ट

 

सबसे ज्यादा अगर किसी प्रोफेशन में दुश्मन बनते हैं तो वो है पत्रकार का ।उसकी ख़बर से अगर बीस लोगों की मदद होती है तो वो उसका साथ नहीं देंगे लेकिन अगर एक बदमाश या दो नम्बर का धंधा करने वाले का वो नुकसान करता है जोकि उसका फर्ज़ है तो वो उसका पक्का दुश्मन बन जाता है । गैरकानूनी पेशा करने वाला उसे कभी बर्दाश्त नहीं कर पाता ।आज एक ऐसे ही शख्स ने मेरे घर में घुस कर मेरी माता से हाथापाई की और पिस्तौल की नोक पर धमकाया और उस समय मेरा 5 साल का बेटा भी घर पर था।मैंने जब थाने में पर्चा करवाने की कोशिश की तो सेंट्रल हल्के के विधायक बेरी जो पहले भी मेरे सवालों से भड़क कर मुझसे खार खाते हैं ने पुलिस वालों पर दवाब डालना शुरू कर दिया। पुलिस अफसरों को फोन पर कहने लगे कि इसकी ही बार बार लड़ाइयां होती हैं ।विधायक साहिब जो घोड़े पर चढ़ेगा वोही गिरेगा।अगर मैं जनता के हक में खबरें लगाऊंगा और आप जैसे सत्ताधारियों की धक्केशाही उज़ागर करूँगा तो आप भी मुझसे खार खाएंगे और दो नम्बर के धंधे करने वाले भी ।पर इस से मैं अपना फ़र्ज़ नहीं छोड़ सकता।

अगर मैं अपने लिए इंसाफ नहीं ले सकता तो में दूसरों के लिए क्या ख़ाक लड़ूंगा ।इसलिए आप जो मर्ज़ी करें या कहें लेकिन मैं अपना फर्ज पूरा करता रहूंगा और फिर भी आपसे दुश्मनी नहीं समझूंगा ।आप अच्छा करेंगे तो अच्छा कहूंगा और धक्केशाही करेंगे तो सीना तान कर डटा रहूंगा ।

 

 इस पोस्ट के बारे में फिलहाल विधायक बेरी द्वारा अपना कोई भी स्पषटीकरण नहीं दिया गया है। हमने भी जब उनसे संर्पक करने की कोशिश की तो उनसे संर्पक नही हो पाया।