करोना वायरस संबंधी फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए WhatsApp ने उठाया बड़ा कदम

करोना वायरस संबंधी फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए WhatsApp ने उठाया बड़ा कदम

करोना वायरस की दहशत के बीच जहां इस समय सोशल मीडिया ही घर बैठे लोगों के टाईमपास का साधन बना हुआ है।  लेकिन टाईम पास का साधन बनी सोशल मीडिया एप्प व्हाट्सएप्प पर कुछ लोगों द्वारा गलत जानकारी और फर्जी खबरों को फैला रहे है।

जिसे लेकर व्हाट्सएप ने बड़ा फैसला लिया है। व्हाट्सएप ने मैसेज फॉरवर्डिंग को सीमित कर दिया है। व्हाट्सएप यूजर्स अब किसी मैसेज को एक बार में ही सिर्फ एक ही यूजर को फॉरवर्ड कर सकेंगे। इससे पहले किसी मैसेज को एक बार में पांच लोगों को फॉरवर्ड करने की सुविधा थी, हालाकि यह फीचर एक अपडेट के बाद ही एक्टिव होगा। व्‍हाट्सएप का यह नया कदम ऐसे समय में आया है जब दुनियाभर के देश सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर अफवाहों और फर्जी खबरों से निपटने के लिए नए-नए उपाय कर रहे हैं और कठोर कदम उठा रहे हैं। 

 

 

 

करोना वायरस से डरें नही बचाव करें, करोना वायरस की आड़ में कुछ लोग Fake संदेश सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे है, हलचल टुडे न्यूज़ पोर्टल सभी से अपील करता है कि कृप्या ऐसे झूठे संदेश फैला कर लोगों में डर का माहौल ना बनाएं। धन्यवाद

 

Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए हमारे नंबर 9803300089 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर अपना नाम लिख संदेश भेजे, आपको अगली अपडेट खबर आनी शुरू हो जाएगी। इस नंबर को Save करना मत भूलें।