अमृतसर से दो खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, पंजाब में हमले की साजिश नाकाम,

अमृतसर से दो खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, पंजाब में हमले की साजिश नाकाम,

पंजाब की अमृत्सर पुलिस ने पंजाब में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए दो खालिस्तानी समर्थक आंतकियों को गिरफ्तार किया है।

 

गिरफ्तार किए गए आतंकियों के पहचान गुरमीत सिंह और विक्रम सिंह के तौर पर हुई है। गुरमीत सुल्तानविंड एरिया की गंडा सिंह कालोनी का रहने वाला है। दोनों आतंकी अपने पाकिस्तानी आकाओं और हैंडलर्स के इशारे पर कई आतंकी हमलों और हिन्दू नेताओं की हत्याओं को अंजाम देने की तैयारी में थे। पुलिस को इनके कब्जे से एक जर्मन निर्मित एमपी 5 सब-मशीन गन, चार मैगजीन, एक 9 एमएम पिस्तौल और दो मोबाइल फोन के साथ-साथ खालिस्तानी साहित्य और कई तस्वीरें बरामद हुई हैं।

 

आतंकियों के मोबाइल में पाकिस्तान स्थित आईएसआई और खालिस्तानी सरगनाओं के साथ बातचीत की जानकारी भी मिली है। दोनों आतंकी पाकिस्तान में बैठे आकाओं को मोबाइल से अति संवेदनशील इलाकों की तस्वीरें भी भेजते थे। इसके अलावा खालिस्तान के गठन से जुड़े कई प्रकार के पोस्ट और वेब-लिंक भी गुरमीत सिंह के मोबाइल फोन में मिले हैं। यह इस बात का संकेत हैं कि दोनों आतंकवादी आईएसआई और भारत विरोधी तत्वों के साथ नियमित संपर्क में थे। 

 

पुलिस ने इन दोनों आतंकियों को अमृतसर-जीटी रोड में स्थित जंडियाला गुरु के पास स्थित गुरदासपुरिया ढाबा के पास छापामारी के दौरान गिरफ्तार किया गया। देहात पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी सरगनाओं ने उन्हें पंजाब में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के निर्देश दिए थे। साथ ही प्रदेश के बड़े हिंदू नेताओं की हत्या करने को भी कहा था। पूछताछ में गुरमीत सिंह ने खुलासा किया कि वह करीब तीन साल पहले अपने हैंडलर्स से मिलने पाकिस्तान गया था।