कोरोना को लेकर चल रही पाबंदियों में पंजाब वासियों को मिली बड़ी राहतें

पंजाब सरकार ने खत्म किया वीकैंड LockDown और Night Curfew

कोरोना को लेकर चल रही पाबंदियों में पंजाब वासियों को मिली बड़ी राहतें

चंडीगढ़ : कोरोना वायरस के लगातार कम होते मामलों को देकर पंजाब सरकार ने आ़ज पंजाबियों को बड़ी राहत दे दी है। पंजाब सरकार के नए आदेशों के अनुसार अब पंजाब में Weekend Lockdown को समाप्त कर दिया है वहीं साथ ही सोमवार से Night Curfew को भी समाप्त कर दिया गया है।

 

पंजाब सरकार द्वारा ज़ारी किए गए नए दिशा-निर्देशों के अनुसार सोमवार से Indoor पार्टी में 100 लोग तो खुले में होने वाली पार्टी में 200 लोगों को एकत्रित करने की आज्ञा दे दी है। लेकिन इसके साथ ही पंजाब के डीज़ीपी को आदेश दिए गए है कि उन सभी राजनीतिक नेताओं का चालान किए जाए जो रैलियां, विरोध सभाएं और समारोह करते समय कोविड नियमों की उल्लघंना करते हैं। 

 

 

इसके साथ बार, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, स्पा, स्विमिंग पूल, जिम, मॉल, स्पोर्ट्स ग्राउंड, चिड़ियाघर आदि खोलने का आदेश भी जारी किया गया है, लेकिन उसके लिए वहां काम करने वाले कर्मचारियों के कम से कम वैक्सीन की एक डोज़ जरूरी लगी होनी चाहिए। साथ ही कॉलेज, कोचिंग सेंटर और उच्च शिक्षा के अन्य सभी संस्थानों को जिला के डिप्टी कमिशनर को खोलने की जिम्मेदारी दी गई है। सभी शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और छात्रों को कम से कम 2 सप्ताह पहले टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी होगा।