JIO लेकर आया अपने ग्राहकों के लिए एक और धांसू आफर, अब International flight में भी कर सकेंगें यह काम

JIO लेकर आया अपने ग्राहकों के लिए एक और धांसू आफर, अब International flight  में भी कर सकेंगें यह काम

कुछ ही समय में Telecom सैक्टर में अपनी धाक ज़माने वाले टैलीकाम कंपनी JIO अपने ग्राहकों के लिए अब एक खास आफर लेकर आई है जिसके चलते जिओं के ग्राहक फ्लाइट में मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिसके चलते यूज़र्स को जियो के फ्लाइट प्लान से अपने फोन को रिचार्ज कराना होगा। हालांकि, इसके प्लान की वैलिडिटी एक दिन होगी।

 

फ्लाइट में मोबाइल सेवाओं के इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को बस  प्लेन के टेकऑफ करने का इंतजार करना होगा। टेकऑफ करते समय यूज़र मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, लेकिन टेकऑफ के बाद प्लेन के 20,000 फीट की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा।

 

 

क्या करना होगा JIO का फ्लाइट में प्रयोग करने के लिए

JIO के फ्लाइट पैक का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को ऑन करें और फ्लाइट मोड ऑफ कर दें, जिसे आपने टेकऑफ के दौरान ऑन किया होगा। ऐसा करते ही आपका स्मार्टफोन ऑटोमैटिक AeroMobile नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा। नेटवर्क का नाम आपके हैंडसेट पर निर्भर करता है। अलग-अलग हैंडसेट में इसका नाम अलग हो सकता है।

 

अगर आपका स्मार्टफोन AeroMobile नेटवर्क से ऑटोमैटिक कनेक्ट नहीं होता है तो अपने फोन सेंटिंग्स में दिए गए Carrier के ऑप्शन पर जाएं और वहां मैनुअली AeroMobile को सेलेक्ट करें। इसके बाद यह सुनिश्चित करें कि आपका Data Roaming ऑन है। इसके ऑन रहने के बाद ही फ्लाइट में इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

कितनी कीमत है इस पैक की जानें

जियो ने एक दिन की वैलिडिटी के साथ भारत से उड़ान भरने वाले यात्रियों के लिए 499 रुपये, 699 रुपये और 999 रुपये के 3 अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक की घोषणा की है। सभी प्लान 100 मिनट की आउटगोइंग वॉयस कॉल और 100 SMS देते हैं।

499 रुपये वाले प्लान में 250 MB मोबाइल डेटा मिलता है। इसी तरह 699 रुपये में 500 MB और 999 रुपए में एक GB डेटा मिलता है। हालांकि, किसी भी प्लान में इनकमिंग कॉल की अनुमति है, जबकि, इनकमिंग SMS मुफ्त है।