हाल ए सेहत विभाग, जालंधर के गोराया में युवक को वैक्सीन लगी नहीं सर्टिफिकेट आ गया

एसएमओ का कहना उनको मेरे पास भेज़ दो मैं जांच कर लूंगा, गलती को मानने से किया इंकार

हाल ए सेहत विभाग, जालंधर के गोराया में युवक को वैक्सीन लगी नहीं सर्टिफिकेट आ गया

गोराया : कोरोना वायरस जिसने की पूरे देश में लंबे समय से दहशत मचा रखी है। जिसके चलते ही करीब एक साल से हर व्यक्ति की जिंदगी करीब करीब पटड़ी से ऊतरी हुई है। इस वायरस से बचने के लिए सरकार द्वारा अब वैक्सीन लगवाने को कहा ज़ा रहा है। लेकिन उस वैक्सीन लगाने के मामले में कितनी लापरवाही हो रही है इसकी मिसाल देखने को मिली जालंधर देहाती के गांव बड़ा पिंड के सरकारी हस्पताल में जहां व्यक्ति के वैक्सीन तो लगी नहीं लेकिन दूसरी डोज़ लग जा़ने का सर्टीफिकेट व्यक्ति के मोबाईल पर पहुंच चुका है।

 

सुन कर हैरानी तो आपको भी हुई होगी लेकिन यह मामला हुआ है गोराया के मोहल्ला पक्का दरवाज़ा में रहने वाले राज़ीव कुमार के साथ। चंडीगढ़ खबरनामा के साथ बातचीत करते हुए राजी़व कुमार ने बताया कि उनके वैक्सीन की पहली डोज़ लगे को 84 दिन का समय बीत गया है, समय पूरा हो ज़ाने के बाद उन्होंनों कोविन एप्प् के जरिए अपनी दूसरी डोज़ के लिए बुकिंग करवा दी। जिसमें बाद उन्होंने शनिवार का समय गांव बड़ा पिंड के सिविल हस्पताल का मिला वैक्सीन लगवाने का लेकिन जैसे ही राजीव कुमार हस्पताल पहुंचे तो उन्होंने यह कहा गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है आप सोमवार को आकर वैक्सीन लगवा लेना।

 

लेकिन सोमवार को ज़ाने की राजीव कुमार को जरूरत ही नही पड़ी कारण कि रविवार देर रात को उनके मोबाईल पर संदेश आ गया कि उनके वैक्सीन की दूसरी डोज़ सफलता पूर्ण लग गई है और सर्टिफिकेट डाऊनलोड कर लिया जाए। जैसे ही राज़ीव ने सर्टिफिकेट को डाऊनलोड किया तो देखा उनके नाम का ही सर्टिफिकेट था और दूसरी डोज़ का प्रमाण पत्र था।

 

इस संबंध में जब एसएमओ बड़ा पिंड जतिंदर कुमार से संर्पक किया गया तो उन्होंने विभाग की गलती ना मानते हुए यह कह कर पल्ला झाड़ने की कोशिश की किसी ने मोबाईल नंबर गलत लिखवा दिया होगा जब उन्होंने बताया गया कि सर्टिफिकेट भी राज़ीव के नाम से ही आया तो उन्होंने कहा कि राज़ीव कुमार को हस्पताल में भेज़ दें वैक्सीन लगा देंगें।