चंडीगढ़ के मशहूर Elante Mall में बंब होने की मिली सूचना, लोगों में मची भगदड़

पार्किंग स्थल को भी किया सील, बंब स्कावायड टीम भी पहुंची मौके पर

चंडीगढ़ के मशहूर Elante Mall में बंब होने की मिली सूचना, लोगों में मची भगदड़

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में घूमने और शापिंग करने के लिए सबसे मशहूर Elante Mall में आज़ उस समय अफरा तफरी का माहौल बन गया जब चंडीगढ़ पुलिस ने घोषणा करवा दी कि Mall में बंब है और इसे खाली कर दिया जाए। Mall में बंब होने की घोषणा सुनते ही Mall में घूम रहे लोगों और फिल्म देख रहे लोगों में हड़कंप सा मच गया कारण कि मौके पर भारी पुलिस बल और बंब निरोधक दस्ता भी पहुंच चुका था हालांकि इस बात का बाद में खुलासा हुआ कि यह दीपावली के चलते चंडीगढ़ पुलिस द्वारा MockDrill की ज़ा रही थी।

लेकिन इस दौरान पुलिस ने अपनी कारवाई को बिल्कुल वैसे ही अंजाम दिया जैसे कि Mall मे सच में बंब मिला हो, लेकिन जब तक आम जनता पुलिस की इस MockDrill को समझ पाते तब तक लोगों में दहशत भी मच चुकी थी और हड़कंप भी मच चुका था।

क्या होती है MocDrill

पुलिस द्वारा अकसर त्यौहारी सीज़न में या आतंकी हमले के इनपुट के बाद की जाने वाली यह MockDrill असल में होती नकली है लेकिन इसे किए ज़ाने का तरीका बिल्कुल असली होता है जिस से कई बार लोगों को पता ही नही चल पाता कि यह MockDrill हो रही है या फिर सच में कुछ ऐसा हुआ है। यह MockDrill अक्सर त्यौहारी सीज़न में अगर कोई अनहोनी होती है या फिर संवेदनशील समय में आतंकी हमले के इन पुट के बाद की ज़ाती है तांकि अगर सच्चाई में ऐसा हमला हो या बंब मिले तो पुलिस किस तरीके से अपनी सर्तकता दिखाएगी।