CK Update News : पंजाब की आप सरकार ने जनरल वर्ग को दिया 440 वोल्ट का झटका

पंजाब की आप सरकार ने जनरल वर्ग को दिया 440 वोल्ट का झटका

CK Update News :     पंजाब की आप सरकार ने जनरल वर्ग को दिया 440 वोल्ट का झटका

चंडीगढ़ : पंजाब की आम आदमी सरकार जिसने बीते समय में एक ऐलान किया था कि पंजाब में 1 जुलाई से हर माह 300 युनिट बिजली के फ्री में मिलेंगे, जिसमें पहले जनरल समाज़ को शामिल नहीं किया गया था उनके लिए कहा गया था कि 600 के बाद अगर एक भी युनिट आएगा तो पूरा बिल देना पड़ेगा, लेकिन जब विरोध हुआ तो इस कंडीशन को हटा लिया गया था।

 

लेकिन 1 जुलाई से शुरू हुई इस स्कीम के आज़ 12 दिन बाद पंजाब की आप सरकार ने जनरल समाज़ को एक बार फिर से झटका दे दिया है। कारण कि एक जुलाई से हर बिल में 600 यूनिट मुफ्त बिजली स्कीम में सरकार ने कुछ शर्तें हटा दी हैं। जिसके बाद जनरल कैटेगरी के सिर्फ गरीबी रेखा से नीचे (BPL) परिवारों को ही हर हाल में 600 यूनिट मुफ्त मिलेंगी। वहीं SC, BC और फ्रीडम फाइटर फैमिली को हर बिल में 600 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी। इस बाबत सरकार ने बिजली विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र भेज दिया है।

 

AAP सरकार का यह फैसला जनरल कैटेगरी के लिए झटका है। जनरल कैटेगरी के बीपीएल परिवारों को ही 600 यूनिट हर हाल में माफ होंगी। उन्हें इसके अतिरिक्त यूनिट का बिल देना होगा। हालांकि जो बीपीएल कार्ड होल्डर नहीं हैं, उन्हें अब 600 से ज्यादा होने पर पूरा बिल चुकाना होगा।