लुधियाना में बड़ा हादसा, फैक्ट्री का लैंटर गिरा, 1 मजदूर की मौत, 35 को मलबे से निकाला गया

लुधियाना में बड़ा हादसा,  फैक्ट्री का लैंटर गिरा, 1 मजदूर की मौत, 35 को मलबे से निकाला गया

पंजाब के लुधियाना शहर में सोमवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया।  प्राथमिक ज़ानकारी के अनुसार इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। मिली ज़ानकारी के अनुसार डाबा रोड के मुकंद सिंह नगर इलाके में एक फैक्ट्री जसमेल सिंह एंड संस की तीसरी मंजिल के नीचे काम चल रहा था। लैंटर को उठाने के लिए करीब 40 जैक लगाए गए थे। इसी दौरान लैंटर गिर गया और करीब 40 मजदूर दब गए। फैक्ट्री के मलबे का कुछ हिस्सा बालाजी इंटरप्राइजेज में जा गिरा, जिससे कुछ कमरों को नुकसान पहुंचा है।

 

आनन फानन में राहत कार्य चलाए गए और 36 मजदूरों को मलबे से निकाला गया। एक मजदूर की मौत हो गई और 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा उस समय हुआ जब मजदूर यहां तीसरी मंजिल के नीचे काम कर रहे थे।  

 

डीसी वरिन्दर शर्मा ने बताया कि फिलहाल अंदाजा है कि इस इमारत में चालीस मजदूर काम कर रहे थे, प्रशासन की तरफ से अभी तक 35 मजदूरों को निकाला जा चुका है। आशंका है कि मजदूर अभी अंदर फंसे है, जिन्हें एनडीआरएफ की टीमें बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। अभी हमारा पहला फोकस फंसे लोगों को बाहर निकालना है। यह कार्रवाई पूरी होने के बाद मामले की जांच होगी। इसमें जो भी आरोपी होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर होगी।