पंजाब की मान सरकार ने ट्रांसपोर्ट नीति को लेकर किया बड़ा ऐलान

अब इन बड़े ट्रांसपोर्टरों को लगेगा झटका

पंजाब की मान सरकार ने ट्रांसपोर्ट नीति को लेकर किया बड़ा ऐलान

चंडीगढ़ / हनेश मेहता

 

पंजाब की आम आदमी सरकार के ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने अहम फैसला लिया है। पंजाब परिवहन योजना 2018 में संशोधन किया गया है। इसके तहत अंतर्राज्यीय रूटों पर सिर्फ सरकारी बसें चलेंगी। प्राइवेट बसों की चंडीगढ़ में एंट्री बंद कर दी गई है। ट्रांसपोर्ट मंत्री भुल्लर के इस फैसले से बादलों को एक बड़ा झटका लगा है। जिसके चलते बादलों की बसों पर भी बैन लग गया है, उनकी बसों की एंट्री चंडीगढ़ में बंद कर कर दी गई है।

 

इस दौरान मंत्री भुल्लर ने आरोप लगाए कि 2007 से 2017 तक शिरोमणि अकाली और बीजेपी की सरकार थी। उस समय की सरकार ने ट्रांसपोर्ट कारोबार बढ़ाने के मकसत से ऐसी नीतियां बनाई जिसके चलते ट्रांसपोर्ट को काफी नुकसान हुआ ।  इसके बाद कांग्रेस और अकाली दल की मिलीभगत से पंजाब ट्रांसपोर्ट स्कीम 2018 बनाई गई जिसके चलते बड़े स्तर पर स्टेट का शेयर कम हो गया। इसका फायदा कई ऑप्ररेटरों को पहुंचा। इसी के चलते पंजाब परिवहन योजना 2018 में संशोधन किया गया है।

 

 

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि पंजाब परिवहन योजना 2018 में संशोधन के तहत प्राइवेज बस जीरकपुर तक रह जाएगी। जीरकपुर के बाद बस की चंडीगढ़ में एंट्री नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकारी बसों का अधिक फायदा होगा। मंत्री भुल्लर के इस फैसले से आम जनता भी प्रभावित होगी। बस यात्रियों को सेक्टर 43 बस स्टेंड पहुंचने के लिए राजपुरा या फिर जीरकपुरा से बस बदलनी होगी। उन्हें सरकारी बस या फिर अन्य साधान का इस्तेमाल करना पड़ेगा।