लुधियाना बंब धमाके में आया नया मोड, पंजाब पुलिस का संस्पैंड मुंशी ही आया था मानव बंब बनकर

टैटू के माध्यम से हुई पहचान

लुधियाना बंब धमाके में आया नया मोड, पंजाब पुलिस का संस्पैंड मुंशी ही आया था मानव बंब बनकर

लुधियाना : लुधियाना के कोर्ट कंपलैक्स में हुए वीरवार को ब्लास्ट मामले में मारे गए शख्स की पहचान हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुतबिक, विस्फोट में मारा गया शख्स पंजाब पुलिस का बर्खास्त हेड कॉन्स्टेबल था। पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) से पहले इस विस्फोट पर सूबे की सियासत गरमाई हुई है। विस्फोट में मरने वाले की पहचान सामने आने के बाद सूबे की राजनीति में एक बार फिर ड्रग्स एंगल का मुद्दा उछलने के पूरे आसार हैं। ब्लास्ट में मारे गए शख्स ही पहचान गगनदीप सिंह के रूप में हुई है। ब्लास्ट केस से जुड़े लोगों का कहना है कि गगनदीप सिंह के लिंक ड्रग्स नेटवर्क से थे।

गौर हो  कि लुधियाना जिला न्यायालय परिसर में हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 घायल हो गए। वीरवार को हुई इस घटना के बाद पंजाब सरकार ने राज्य में ‘हाई अलर्ट’ घोषित किया है। एजेंसियों ने शक जताया था कि दूसरी मंजिल के शौचालय में हुए विस्फोट में मारा गया व्यक्ति विस्फोटक उपकरण को लगाने की कोशिश कर रहा था, या हो सकता है कि वह आत्मघाती हमलावर भी हो।

 

चन्नी ने जताई थी साजिश की आशंका


पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव निकट आ रहे हैं, कुछ राष्ट्र विरोधी शक्तियां राज्य में अराजकता फैलाने के प्रयास कर रही हैं। चन्नी ने कहा कि पहले बेअदबी के प्रयास भी किए गए थे, लेकिन वे सफल नहीं हुए। अब, इस विस्फोट को अंजाम दिया गया है।

 

रिजीजू ने किया घटनास्थल का दौरा


इस बीच केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजीजू ने शुक्रवार को लुधियाना जिला अदालत का दौरा किया जहां एक दिन पहले बम विस्फोट हुआ था। उन्होंने कहा कि देश के साथ राज्य में शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे घरेलू एवं विदेशी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम करेंगे। रिजीजू ने कहा कि केंद्र और राज्य की एजेंसियां पहले से ही घटना की व्यापक जांच कर रही हैं।