पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान, अब Teachers को नहीं करना होगा यह काम

पढ़ाई के सिवा नहीं करवाएगी सरकार कोई और काम

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान, अब Teachers को नहीं करना होगा यह काम

पटियाला :  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि स्कूल एवं कॉलेज शिक्षक अब से सिर्फ शिक्षण कार्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे और उन्हें इसके अतिरिक्त कोई और काम नहीं सौंपा जाएगा। साथ में मान ने उनके लंबित मुद्दों के जल्द समाधान का भी वादा किया।

 

मान ने एक ‘गारंटी’ देते हुए कहा कि पंजाबी विश्वविद्यालय को उसके कर्ज से निजात दिलाई जाएगी ताकि वह उत्तर भारत में उच्च शिक्षा के लिए एक बेहतरीन संस्थान के तौर पर अपनी प्रतिष्ठा फिर से हासिल कर सके। मुख्यमंत्री तीन दिवसीय पंजाबी सिनेमा, टेलीविजऩ और थिएटर मेगा शो के विदाई कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। इसका आयोजन पंजाबी फिल्म एवं टीवी एक्टर्स एसोसिएशन एवं पंजाबी विश्वविद्यालय ने संयुक्त रूप से आयोजित किया था।

एक सरकारी बयान के मुताबिक, उन्होंने कहा कि विद्याíथयों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। उन्होंने इस प्रतिबद्धता को दोहराया कि निधि की कमी की वजह से कोई भी उच्च शिक्षा हासिल करने से महरूम नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षकों के सभी लंबित मुद्दों को जल्द हल किया जाएगा और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कोई भी मजबूर नहीं होगा।

मान ने यह कहा कि स्कूल और कॉलेज शिक्षक अब से सिर्फ पढ़ाने के काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे जैसा दिल्ली में किया गया है और उन्हें कोई और कार्य नहीं सौंपा जाएगा। दिल्ली में ‘आप’ की सरकार है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में प्रतिशोध का कोई स्थान नहीं है और इस वजह से किसी को भी परेशान नहीं किया जाएगा।