लांडा के बाद सरकार का एक और गैंगस्टर पर एक्शन, ऐलान दिया आतंकवादी

सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड मामले में मोस्ट वाटेंड है आरोपी

लांडा के बाद सरकार का एक और गैंगस्टर पर एक्शन, ऐलान दिया आतंकवादी

चंडीग़ढ़ : पंजाब में लगातार हो रहे गैंगस्टरों के एनकाऊंटर के बाद अब भारत सरकार भी पंजाब के नामी गैंगस्टरों पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। जिसके चलते ही बीते दिनी कनाडा बैठे नामी गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा को आतंकवादी घोषित कर दिया गया था।

 

वहीं अब भारत सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित कर दिया है। गोल्डी बराड़ की अमेरिका में होने की सूचना है। गृह मंत्रालय ने इसकी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है। गोल्डी बराड़ मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई का काफी करीबी  है।

 

मिली जानकारी के अनुसार यूएपीए के तहत आतंकी घोषित किया गया है। पंजाब में गोल्डी बराड़ टारगेट किलिंग का आरोपी है और पंजाब सहित बाहरी कई राज्यों में उसके खिलाफ विभिन्न मामले दर्ज हैं। गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित करने पर ये भी साफ है अगर उसके साथ कोई जत्थेबंदी जुड़ी हुई है तो वह बैन हो जाएगी। इसके अलावा उसके साथ जुड़े हुए लोगों की मुश्किलें भी बड़ सकती हैं। वहीं अगर पंजाब में कोई गुर्गा गोल्डी बराड़ की गैंग का साबित होता है तो उस पर अलग तरीके की कार्रवाई करते हुए कई धाराएं लगेगी। गोल्डी बराड़ ने मनप्रीत मन्नू, प्रियव्रत फौजी, जगरूप रूपा के जरिए सिद्धू की हत्या को अंजाम दिया था। 29 मई में हुए इस हत्याकांड की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ द्वारा ली गई। प्रियव्रत फौजी द्वारा ही गोल्डी बराड़ को पूरे प्लान की खबर पहुंचाई जा रही थी।

 

गोल्डी बराड़ के 3 नाम है सतविंदर सिंह, सतिंदरजीत सिंह। गोल्डी बराड़ के पीछे विदेशी एजेंसिया लगी हुई हैं, वहीं बार्डर पार से ड्रोन के जरिए गोला बारूद मंगवाता था। मर्डर के लिए शार्प शूटर मुहैया भी गोल्डी बराड़ द्वारा करवाए जाते थे। यही नहीं हत्या के दावे को पोस्ट भी गोल्डी बराड़ द्वारा की जाती रही है।