पंजाब में भी कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिंएट की एंट्री, स्पेन से लौटे युवक की रिपोर्ट पाज़िटिव

2020 में भी इस जिले में ही हुई थी कोरोना की शुरूआत

पंजाब में भी कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिंएट की एंट्री, स्पेन से लौटे युवक की रिपोर्ट पाज़िटिव

चंडीगढ़ : कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बीच पंजाब में कोरोना के नए वेरिंएट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है जिस से सेहत विभाग और सर्ति हो गया है। कोरोना के नए वेरिंएट ओमिक्रॉन की रिर्पोट स्पेन से आए युवक में पाया गया है जोकि पंजाब के नवांशहर जिले से संबंधित है।

 

गौर हो कि सेहत विभाग के अनुसार, नवांशहर के मुकंदपुर इलाके का व्यक्ति 4 दिसंबर को स्पेन से लौटा था। तय प्रोटोकॉल के मुताबिक उसे होम क्वारैंटाइन कर दिया गया। 12 दिसंबर को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके बाद उसे तुरंत कोरोनटाईन करते हुए सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

28 दिसंबर को उसकी जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आई, जिसमें ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई। हालांकि उससे पहले हुई कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव थी तो उसे अस्पताल से छुट्‌टी दी जा चुकी है। ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि होने के बाद  उसके संपर्क में आने वाले 13 लोगों की जांच की गई जिसमें से भी 2 पॉजिटिव आए थे, लेकिन वह भी ठीक होकर घर जा चुके हैं।

 

2020 में भी यह जिला रहा था चर्चा का विषय

 

आपको बतां दें कि जब 2020 में कोरोना की शुरूआत हुई थी तो नवांशहर जिले का ही गांव पथलावा कोरोना को लेकर चर्चा में आया था, जहां के रहने वाले एक बर्जुग की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई थी और बताया जा रहा है उस समय भी वो बर्जुग पंजाब का पहला कोरोना पाज़िटिव मामला था

 

 

 

 

 

अगर आप भी चाहते है हमारी हर खबर आप तक पहुंचे तो आप हमारे WhatsApp नंबर 9803300089 पर अपना नाम और शहर का नाम लिख कर भेंज़े आपको हमारी हर अपडेट आपके फोन पर मिलेगी, हमारा नंबर सेव करना ना भूलना।

धन्यवाद