पटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड बरजिंदर परवाना पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

हिंसा मामले में अब तक 9 लोगों को किया गिरफ्तार

पटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड बरजिंदर परवाना पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ : बीते दिनी पंजाब के पटियाला शहर में हुई हिंसा के मामले में पंजाब पुलिस ने इस हिंसा के मामले में मुख्यआरोपी मास्टरमाइंड बरजिंदर परवाना को भी गिरफ्तार कर लिया है।

 

पटियाला में IG मुखविंदर सिंह छीना ने बताया कि मास्टरमाइंड बरजिंदर परवाना सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें 3 सिख कट्‌टरपंथी, शिवसेना नेता हरीश सिंगला का साथी शंकर भारद्वाज भी शामिल है।

 

सोशल मीडिया पर हेट स्पीच देने के मामले में गग्गी पंडित को भी पुलिस ने केस दर्ज कर अरेस्ट कर लिया है। इस मामले में हरीश सिंगला और दो सिख कट्‌टरपंथी समेत 3 लोग पहले ही पकड़े जा चुके हैं। गिरफ्तार लोगों की संख्या अब 9 हो चुकी है। पुलिस ने परवाना को पटियाला कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। जिसमें पुलिस उससे सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू से कनेक्शन पर भी उससे जवाब उगलवाएगी।

 

मास्टर माइंड बरजिंदर सिंह परवाना पर पहले भी दर्ज है यह मामले

 

  • पहला केस 7 जनवरी 2016 में पटियाला के थाना बनूड़ में दर्ज हुआ। उसके खिलाफ कातिलाना हमला और SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। इसका कोर्ट में चालान पेश हो चुका है।
  • दूसरा केस 27 मई 2019 को सदर पटियाला थाने में दर्ज हुआ। जिसमें सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने का आरोप है। इसका भी चालान पेश हो चुका है।
  • तीसरा केस लाहौरी गेट पटियाला थाने में दर्ज हुआ है। जिसमें कातिलाना हमला और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के उल्लंघन का आरोप है। इसकी जांच की जा रही है।
  • चौथा केस 7 अगस्त 2021 को दर्ज हुआ। मोहाली के थाना बलौंगी में यह केस आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत दर्ज हुआ है। इसका भी कोर्ट में चालान पेश हो चुका है।