सुशील रिंकू के खिलाफ उम्मीदवार ढूंढने में कांग्रेस के छूटे पसीने

अब पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी को मैदान में लाने को तैयार

सुशील रिंकू के खिलाफ उम्मीदवार ढूंढने में कांग्रेस के छूटे पसीने

लोकसभा चुनाव की तारीख का बेशक की अभी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन अंदर ही अंदर सभी राज़नितिक पार्टियां अपनी अपनी तैयारी की कमर कस रही है।

 

ऐसे में अगर बात की ज़ाए जालंधर लोक सभा सीट कांग्रेस के लिए बेहद खास बनी हुई है कारण कि मौजूदा समय में उपचुनाव जीत कर आम आदमी पार्टी के सुशील रिंकू सांसद पद् पर बने हुए है बेशक की रिंकू कांग्रेस से ही आम आदमी पार्टी में आए है लेकिन रिंकू ने अपना वजूद इस कदर बना रखा है कि कांग्रेस को उनके मुकाबले में अपना उम्मीदवार ढूंढ पाना मुश्किल हो रखा है।

 

क्योंकि सुशील रिंकू की लोकप्रियता की बात की जाए तो इस समय पूरे जालंधर संसदीय क्षेत्र में सुशील रिंकू की तारीफें हो रही है जिस से कांग्रेस के अंदर पूरी तरह से खलबली मची हुई, खलबली भी इस कदर मची कि कांग्रेस बरसों से जालंधर संसदीय सीट पर कब्ज़ा कर बैठे मरहूम चौधरी परिवार की टिकट तक सूत्रों की मानें तो काटने को तैयार हो चुका है।

 

तांकि वो रिंकू का मुकाबला कर सकें, जिसके लिए वो पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी को जालंधर से चुनाव मैदान में लाने की तैयारी कर रहे है जिसके बारे में किसी भी समय अधिकारित घोषणा भी हो सकती है। तांकि सुशील रिंकू का मुकाबला हो सके लेकिन सुशील रिंकू की जो जालंधर की संसदीय सीट पर पैठ बन चुकी है उसे तोड़ पाना कांग्रेस के लिए ही नहीं बल्कि अन्य पार्टियों के लिए भी मुश्किल हो चुका है।