China डोर को लेकर आखिरकार ज़ाग गया गोराया पुलिस प्रशासन

गोराया के मशहूर व्यापारी पर किया मामला दर्ज

China  डोर को लेकर आखिरकार ज़ाग गया गोराया पुलिस प्रशासन

गोराया :  चाईना डोर जिसे कि मौत का मांझा भी कहा ज़ा रहा है, को लेकर आखिरकार जालंधर देहाती की गोराया पुलिस ज़ाग ही गई और इस मामले को लेकर गोराया के एक मशहूर व्यापारी पर मामला भी दर्ज कर लिया।

 

हालांकि दुकानदार के पास से कितने चाईना डोर के गट्‌टू बरामद किए गए है इस बारें तो मामले में जिक्र नहीं किया गया लेकिन सूत्रों की मानें तो 30 चाईना डोर के गट्‌टू पुलिस ने अधिकारित तौर पर बरामद किए है।

पुलिस द्वारा जिस दुकान मालिक पर कारवाई की मई है उसकी पहचान यशपाल ढींगड़ा पुत्र मदन लाल वासी दिलबाग कालोनी के तौर पर हुई है, जिस पर पुलिस ने धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है।

 

पुलिस की कारवाई भी बनी चर्चा का विषय

 

बुधवार बाद दोपहर को की गई गोराया पुलिस की यह कारवाई भी शहर मे चर्चा का विषय बनी हुई है कारण कि सूत्रों की मानें तो जब गोराया पुलिस के कर्मचारियों ने उक्त दुकान पर रेड की तो वहां से चाईना डोर के गट्‌टू भारी मात्रा में बरामद हुए थे लेकिन बाद में उनकी मात्रा कम हो गई जोकि बताया ज़ा रहा है कि गोराया पुलिस के कर्मचारी को एक फोन Call आई थी, जिसके बाद यह सब हुआ। इतना ही नहीं सूत्रों की मानें तो फोन Call के बाद तो पुलिस पत्रकारों को यहां तक भी कहने लग गई थी कि जांच की ज़ा रही है कि चाईना डोर है या दूसरी जबिक यह सब ज़ानते है कि चाईना डोर का पता तो एक पल में लग ज़ाता है।

 

शहर में बड़ी मात्रा में चाईना डोर बेचने के लिए मशहूर है उक्त दुकानदार

 

पुलिस द्वारा जिस दुकानदार पर चाईना डोर को लेकर कारवाई की गई है, उस दुकानदार के बारे में अगर बात की जाए तो वो शहर में क्या आस पास के ईलाकों में भी चाईना डोर बेचने के लिए काफी मशहूर है इतना ही नहीं सूत्रों की मानें तो कहा ज़ाता है कि उक्त दुकानदार होलसेल भी करता है ऐसे में उक्त दुकानदार से रिकवरी सिर्फ 30 गट्‌टू वो भी Fir में नहीं लिखे गए को लेकर गोराया पुलिस की कारवाई पर भी कहीं ना कहीं सवालिया चिन्ह खड़े कर रहा है !

 

पुलिस अधिकारी फोन पर बात करने से कर रहे गुरेज़

 

इस सारे मामले को लेकर जब गोराया पुलिस के अधिकारियों से बात करनी चाही तो गोराया के थाना मुखी जो कि पत्रकारों के फोन तो कल से ही नहीं ऊठा रहे वो आज़ भी सरकारी नंबर का फोन ऊठाने को गुरेज़ कर रहे है, इसके साथ ही जिस पुलिस अधिकारी ने उक्त कारवाई की है वो बहाना बना कर फोन ही काट गए।