पंजाब के तीन जिलों में कोरोना का बड़ा धमाका, आए एक हज़ार से ज्यादा मामले

पंजाब के तीन जिलों में कोरोना का बड़ा धमाका, आए एक हज़ार से ज्यादा मामले

कोरोना वायरस की दूसरी स्ट्रोन ने पंजाब में एक बार फिर से अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार को भी कोरोना ने पंजाब में अपनी दहशत बरकरार रखी है। बुधवार को पंजाब के तीन जिलों जिनमें जालंधर, अमृत्सर और लुधियाना शामिल है में कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। इन तीनों जिलों में 1147 नए कोरोना पाज़िटिव मरीज़ आए है। इसके साथ ही इन तीन जिलों में 15 कोरोना पाज़िटिव  लोगों की मौत भी हुई है। 

 

वहीं पंजाब में कोरोना को लेकर पंजाब सरकार ने बुधवार को पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू की मियाद में इजाफा कर दिया। नए आदेशों के तहत नाइट कर्फ्यू अब 30 अप्रैल तक हर रोज 8 घंटे तक लागू रहेगा। रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक राज्यभर में आवाजाही पर पाबंदी रहेगी।

 

इनडोर आयोजन में 50 और आउटडोर में सिर्फ 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति रहेगी। जिन 11 जिलों में कोरोना के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं, वहां पर इनडोर सिर्फ 20 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी गई है, जबकि आउटडोर सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा राजनीतिक सभाओं और रैलियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। अगर कोई पार्टी रैली करती भी है तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर दिया जाएगा। सामाजिक, धार्मिक, विवाह-शादी और अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में भी कटौती की गई है।

 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने DGP दिनकर गुप्ता को आदेश दिए हैं कि लोगों से कोरोना नियमों का पालन सख्ती से करवाया जाए। मास्क पहनना जरूरी रहेगा। सोशल डिस्टेंसिंग रखना भी बेहद जरूरी है। सरकारी दफ्तरों में सिर्फ जरूरी काम के लिए ही लोग इकट्ठे हो सकेंगे। सिनेमा हॉल सिर्फ 50 प्रतिशत लोगों के साथ ही खुलेंगें। मॉल में भी लोगों की संख्या सीमित कर दी गई है। अब मॉल में बनी दुकानों में सिर्फ 10 लोग एक साथ जा सकते हैं। अगर किसी ने भी इन नियमों को तोड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

 

Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए HalchalToday के न्यूज़ ग्रु़प में जुड़ने के लिए अपना नाम और शहर का नाम लिख कर हमारे Whatsapp नंबर 9803300089 पर भेज़ें, हमारे इस नंबर को अपने मोबाईल में Save करना ना भूलें