दूसरे हलके के विधायक के चक्कर में अपने हलके के विधायक को भूले फगवाड़ा के कुछ कांग्रेसी

दूसरे हलके के विधायक के चक्कर में अपने हलके के विधायक को भूले फगवाड़ा के कुछ कांग्रेसी

फगवाड़ा कांग्रेस जोकि अपनी गुटबाज़ी के चलते सदियों से मशहूर चली आ रही थी कारण कि फगवाड़ा में पिछले लंबे समय बलबीर राज़ा सोढी और जोगिंदर सिंह मान की गुटबाज़ी चरम सीमा पर चली आ रही थी जिसके चलते पिछले लंबे समय से कांग्रेस को फगवाड़ा विधानसभा चुनाव में हार का मुख देखना पड़ता था।

 

हार को जीत में बदलने के लिए और फगवाड़ा में कांग्रेस की गुटबाज़ी को खत्म करने के लिए पार्टी हाईकमान ने एक वर्ष पहले हुए फगवाड़ा में उप चुनाव में नए चेहरे बलविंदर सिंह धालीवान को मैदान में ऊतार दिया और बलविंदर सिंह धालीवाल ने जहां फगवाड़ा की गुटबाज़ी को दूर कर दिया वहीं लंबे समय से हारती आ रही फगवाड़ा विधानसभा को भी ज़ीत कर कांग्रेस की झोली में डाल दिया।

 

जिसके बाद सब कुछ ठीकठाक और पहले की तरह चलने लगा और धालीवाल ने कांग्रेसी वर्करों के साथ साथ आम जनता में भी अपनी अच्छी पैठ बना ली लेकिन वो अच्छी पैठ कुछ पुराने कांग्रेसी नेताओं को रास नही आई और उन्होंने फगवाड़ा में दोबारा से गुटबाज़ी को जन्म दे दिया। हालांकि इस बारे में बीते दिनी हलचल टुडे द्वारा की गई विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल की इंटरव्यू में पूछा गया तो  उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कोई गुटबाज़ी नही और कांग्रेस के बैनर तले सब एक साथ काम करेंगे।

 

लेकिन आज़ जब होशियारपुर के चब्बेवाल के विधायक डा राज़ कुमार चब्बेवाल द्वारा किसानों के लिए ट्रैक्टर रैली निकाली गई जिस रैली में शामिल कांग्रेसी वर्करों ने फगवाड़ा में स्थित केंद्रीयराज्यमंत्री सोम प्रकाश कैंथ का घेराव करना था। इस रैली के चलते जो फलैक्स बोर्ड बनाए गए थे उन बोर्डो पर एक गुट द्वारा फगवाड़ा के विधायक की तस्वीर को ही नहीं लगाया गया। जोकि शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है कि फगवाड़ा के कुछ कांग्रेसी नेता दूसरे हलके के विधायक को खुश करने के चक्कर में अपने विधायक को तो भूल ही गए।

 

इन पोस्टरों को देख कर साफ तौर पर कहा जा सकता है कि फगवाड़ा में कुछ कांग्रेसी नेता साफ तौर पर विधायक की तस्वीर का बोर्डो पर प्रयोग नही कर रहे है जोकि कहीं ना कहीं गलत है और पार्टी के नियमों के भी खिलाफ है क्योंकि पार्टी नियमों के चलते जिस शहर में आयोज़न है उस हलके के विधायक की तस्वीर तो जरूरी ही होती है।

 

इस सारे मामले के बारे में जब ब्लाक कांग्रेस देहाती के प्रधान दलजीत राजू से बात की गई तो उनका क्या कहना था

सवाल : फगवाड़ा में आज़ की रैली के दौरान कुछ पोस्टरों पर विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल की तस्वीर क्यों नही लगी, आपसे  पूछने का कारण कि नीचे आपकी और सुखविंदर बिल्लू की तस्वीर लगी ?

जवाब : मैं 91 गांवों का ब्लाक प्रधान हूं किसी ने मेरी तस्वीर लगा कर हो सकता है बोर्ड बनवा दिया हो मेरे को इस बारे में नही पता।

सवाल  : अगर बिना आपकी मंजूरी के तस्वीर लगी तो ऐसे तो कोई आपकी तस्वीर का गलत प्रयोग भी कर सकता है द ?

जवाब : तस्वीर का गलत प्रयोग और इस मसले में फर्क है । (असल में बात को घुमा दिया।)

सवाल : बात फिर वही आखिर क्यों नही लगाई विधायक की तस्वीर ?

जवाब : हो सकता है कुछ लोग विधायक की तस्वीर लगाना सही ना मानते हो।

सवाल : इसका मतलब आप मानते है कि फगवाड़ा कांग्रेस में गुटबाज़ी हो चुकी है ?

ज़वाब : जी हां उस बात को मानते है कि फगवाड़ा कांग्रेस में गुटबाज़ी शुरू हो चुकी है।

सवाल : तो फिर आप किस गुट के साथ है अगर गुटबाज़ी है तो  ?

ज़वाब  : मैं तो फिलहाल ब्लाक प्रधान हूं और मैं सब का ही हूं इस जवाब के बाद बात को गोलमोल सा कर दिया गया।

 Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए हमारे नंबर 9803300089 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर अपना नाम लिख और शहर का नाम लिख कर भेंज़ दे हम आपको अपने Watsapp ग्रुप का लिंक भेज़ देंगें तांकि, आपको अगली अपडेट खबर आनी शुरू हो जाएगी। इस नंबर को Save करना मत भूलें।