कर्फ्यू के दौरान स्कूलों ने मांगी फीस, पंजाब सरकार ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

कर्फ्यू के दौरान स्कूलों ने मांगी फीस, पंजाब सरकार ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

पिछले कुछ दिनों से पंजाब में करोना वायरस की दहशत के चलते कर्फ्यू लगाया गया है, इस कर्फ्यू के बीच में लोगों के कामकाज़ बंद होने के चलते पंजाब सरकार ने फैसला लिया था कि कोई भी निजी स्कूल अपने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और उनके परिजनों को फीस के लिए तंग परेशान नही करेगा। लेकिन सरकार के आदेशों को पालन ना करते हुए कई स्कूल प्रबंधकों द्वारा बच्चों से फीस की मांग की जा रही थी। जिनको सरकार द्वारा अब नोटिस भेज़ने शुरू कर दिए गए है।

इसके चलते ही  कर्फ्यू केदौरान विद्यार्थियों के माता पिता से फीस मांगने वाले शहर के कैंब्रिज इंटरनैशनल स्कूल और आर्मी पब्लिक स्कूल, जालंधर कैंट को वीरवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

इस संबंध में शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने बताया कि सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने वाले राज्य के 48 स्कूलों को अब तक नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया है। इसके लिए उन्हें 7 दिन का समय दिया गया है। यदि ये स्कूल उचित जवाब देने से असमर्थ रहे तो इतकी मान्यता या एनओसी रद कर दी जाएगी। उन्होने कहा कि इस से पहले भी जालंधर के एपीजे स्कूल को ऐसा नोटिस जारी किया जा चुका है।

आपको बता दें कि इस से पहले कर्फ्यू के दौरान फीस मांगने के मामले में कैंब्रिज इंटरनैशनल स्कूल फगवाड़ा को भी कारण बताओं नोटिस जारी किया जा चुका है। जिसके चलते सूत्रों की माने तो नोटिस मिलने के बाद स्कूल प्रबंधकों द्वारा यू टर्न लेते हुए कुछ परिजनों को फीस LockDown और अगले सरकारी हुक्मों के बाद जमा करवाने का संदेश भी सोशल मीडिया के माध्यम से भेज़ दिया गया है।

करोना वायरस से डरें नही बचाव करें, करोना वायरस की आड़ में कुछ लोग Fake संदेश सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे है, हलचल टुडे न्यूज़ पोर्टल सभी से अपील करता है कि कृप्या ऐसे झूठे संदेश फैला कर लोगों में डर का माहौल ना बनाएं। धन्यवाद

Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए हमारे नंबर 9803300089 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर अपना नाम लिख संदेश भेजे, आपको अगली अपडेट खबर आनी शुरू हो जाएगी। इस नंबर को Save करना मत भूलें।