Unlock 1 के बीच पंजाब में नही रूक रहा कोरोना दानव का कहर

Unlock 1 के बीच पंजाब में नही रूक रहा कोरोना दानव का कहर

पंजाब में बेशक LockDown को समाप्त कर Unlock की शुरूआत 1 जून से कर दी गई है, लेकिन इस Unlock 1 में भी कोरोना दानव का कहर थमता नज़र नही आ रहा है और रोज़ाना कोरोना पाजिटिव के कई  मामले सामने आ रहे है।

 

पंजाब की गुरू नगरी अमृत्सर जहां पर पिछले कुछ दिनों से कोरोना दानव ने अपना कहर पूरी तरह से बरपा रखा है और रोज़ाना ही भारी संख्या में कोरोना पाजिटिव मामले सामने आ रहे है, आज़ भी गुरू नगरी अमृत्सर में 15 नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है।

 

लुधियाना में भी कोरोना का कहर रूकने का नाम नही ले रहा है, आज़ भी लुधियाना में जहां सात नए मामले आए है वहीं लुधियाना के हबीब नगर में रहने वाली एक महिला जोकि विभिन्न बीमारियों के चलते 4 जून को लुधियाना के हस्पताल में दाखिल हुई थी, जिसकी कोरोना रिर्पोट भी पाजिटिव आ गई थी का देहांत भी हो गया।

 

जिला नवांशहर ईलाके में आज़ कोरोना के एक महिला सहित तीन नए मामले सामने आए है, जिसके बाद नवांशहर ईलाके में दस कोरोना पाजिटिव के एक्टिव मामले हो गए है। आज़ के मामलों में एक मामला नवाशंहर के किला मोहल्ला ईलाके का है जोकि बीते दिनी कुवैत से वापिस लौटा था, इसके साथ ही एक एक मामला गांव गोलू माज़रा और गांव रूड़की खुर्द का है।

 

पंजाब के बरनाला जिले में पुलिस मुलाजिमों पर भी कोरोना दानव ने अपना कहर बरपाया है गौर हो कि बीते दिनी बरनाला के थाना महिल कलां ईलाके की पुलिस ने एक नशा तस्कर को काबू किया था, जिसके बाद कई  आला पुलिस अधिकारियों सहित कई पुलिस मुलाजिमों को कोरोन टाईन किया गया था, जिनमें से एक पुलिस मुलाजिम एक पुलिस मुलाजिम की रिर्पोट कल तो सूत्रों की माने तो दो पुलिस कर्मचारियों की रिर्पोट आज़ पाजिटिव आई है। जिनहें ईलाज़ के लिए आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

 

जालंधर शहर में कोरोना दानव का कहर रोज़ाना बढ़ता ही जा रहा है और देखा जा रहा है कि रोज़ाना नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आ रहे है। आज़ भी जालंधर में 10 नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है। ज़िसके साथ ही जिले में अब मरीजों की संख्या 298 हो गई है। वहीं जालंधर की रहने वाली एक कोरोना पाजिटिव महिला की आज़ लुधियाना में मौत भी हो गई है।

 

 

इस तरह ही पठानकोट में भी दो नए मामले कोरोना पाजिटिव के सामने आए है। जिनमें से एक  माडल टाऊन तो दूसरा मीरपुर कालोनी का रहने वाला बताया जा रहा है।

 

जिला कपूरथला के फगवाड़ा शहर ईलाके के गांव मायोपट्‌टी के चार लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है चारों ही बीते दिनी मुरादाबाद से वापिस आए थे।

 

इस तरह ही पंजाब के मोहाली ईलाके में भी दो नए कोरोना पाजिटिव मरीज़ सामने आए है। दो नए मामलो में एक पुलिस मुलाजिम भी शामिल है।

 

इस तरह ही पटियाला के हल्का शुतराणा के गांव शेरगढ़ का एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आया है, जानकारी अनुसार कोरोना पाजिटिव आने वाला व्यक्ति हरियाणा के गुड़गांव ईलाके से बीते दिनी ही अपने गांव लौटा था जिसके बाद से ही उसे होम कोरोनटाईन किया गया था।

 

वही नाभा ईलाके में भी एक कोरोना पाजिटिव मामला सामने आया है तो वहीं नाभा के आर्दशन नगर ईलाके के रहने वाले एक 46 वर्षीय कोरोना पाजिटिव व्यक्ति की ईलाज़ के दौरान मौत भी हो गई है।

 

इस तरह ही जिला फरीदकोट के कोटकपुरा ईलाके में भी तीन कोरोना पाजिटिव मरीज़ मिले है। तीनों मामलों में दो पुलिस मुलाजिम भी शामिल है जिनकी रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है।

 

जिला बठिंडा की गोनियाणा मंडी में भी एक व्यक्ति की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है जोकि बीते दिनी ही दिल्ली से अपने घर लौटा था।