हिमाचल घूमने ज़ाने वाले पढ़े यह खबर, अब नहीं मिलेगी इसके बिना हिमाचल में Entry

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देख हिमाचल सरकार ने बढ़ाई सख्ती

हिमाचल घूमने ज़ाने वाले पढ़े यह खबर, अब नहीं मिलेगी इसके बिना हिमाचल में Entry

हिमाचल : प्रदेश में बढ़ रही गर्मी के चलते आज़कल कई लोग हिमाचल की हसीन वादियों में कुछ समय बिताने के लिए हिमाचल के हिल स्टेशनों पर ज़ा रहे है। लेकिन हिमाचल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देख अब हिमाचल सरकार ने हिमाचल में एंट्री के लिए सख्ती कर दी है, जिसके चलते अब हिमाचल में बिना Epass के किसी भी व्यक्ति को Entry नहीं मिलेगी।

 

गौर हो कि हिमाचल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देख सरकार ने यह फैसला लिया है। हिमाचल सरकार के नए आदेशों के चलते अब कोरोना वैकसीन की दोनों डोज़ या फिर 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिर्पोट के साथ साथ E Pass भी जरूरी कर दिया है।

 

सरकार द्वारा अधिसूचना के मुताबिक इंटर स्टेट मूवमेंट के लिए लोगों को कोविड ई पास पोर्टल में अपने आपको रजिस्टर करना होगा। हालांकि समान की सप्लाई से जुड़ें मालवाहकों को राज्य में बिना रजिस्ट्रेशन के आने में छूट रहेगी। सीमांत क्षेत्रों में सटे उद्योगों, निजी व सरकारी दफतरों, कंस्ट्रक्शन वर्क, इंडस्ट्री, ट्रेडर्ज़ व मेडिकल से जुड़े लोगों के लिए बिना रजिस्ट्रेशन आवाजाही की छूट रहेगी। ऐसे लोगों को हिमाचल से बाहरी राज्यों में जाकर 72 घंटे के भीतर वापसी करने पर फ्री मूवमेंट रहेगी।
 
अधिसूचना में कहा गया है कि 18 साल से कम आयु के किशोर-किशोरियों को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से छूट मिलेगी यदि उनके साथ आ रहे उनके माता-पिता एवं अभिभावकों की आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट साथ होगी अथवा उन्होंने वेक्सीन की दोनों डोज लगवाई होंगी।

  • Whats app पर न्यूज़ update पाने के लिए के न्यूज़ ग्रु़प में जुड़ने के लिए अपना नाम और शहर का नाम लिख कर हमारे Whatsapp नंबर 9803300089 पर भेज़ें, हमारे इस नंबर को अपने मोबाईल में Save करना ना भूलें