Big Update : पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी आंतकी घटना बेनकाब

• भारी मात्रा में बरामद किया LED बारूद

चंडीगढ़ : पंजाब में अगले महीने 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव हो रहे है, लेकिन उस से पहले ही नवांशहर पुलिस ने एक आंतकी संगठन के लोगों को गिरफ्तार कर पंजाब में चुनावी दिनों के दौरान गड़बड़ी फैलाने की एक बड़ी साज़िश को बेनकाब किया है।

 

गौर हो कि बीते दिनी नवांशहर पुलिस ने पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक छह युवकों को गिरफ्तार किया था, जोकि पाकिस्तान में बैठे इंटरनेशनल सिख यूथ फैडरेशन (ISYF) के आतंकी लखबीर रोडे के संर्पक में थे और उसके ईशारे पर काम कर रहे थे।

 

इन छह युवकों में से एक युवक अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री जोकि गुंरदासपुर ईलाके का रहने वाला भी शामिल था, जिस से पूछताछ के बाद नवांशहर पुलिस ने गुरदासपुर से आरडीएक्स के साथ पुलिस ने एक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, 5 एक्सप्लोसिव फ्यूज और तार और AK 47 के 12 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। आपको बतां दें कि यह वही आतंकी संगठन है, जिसने पठानकोट में आर्मी कैंट के गेट पर ग्रेनेड अटैक किया था।

 

एसबीएस नगर की एसएसपी कंवरदीप कौर ने बताया कि अमनदीप से हुई पूछताछ के बाद तुरंत गुरदासपुर जिले में पुलिस टीमें भेजकर विस्फोटक बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि अमनदीप ने कबूल किया है कि इस विस्फोटक के जरिए IEDs को असेंबल किया जाना था। इतना हीनहीं अमनदीप ने माना है कि विस्फोटक की यह खेप उसे इस टेरर मॉड्यूल के हैंडलर सिख भिखारीवाल ने पाकिस्तान में बैठे आतंकी लखबीर रोडे के जरिए भिजवाई थी।

 

Source : https://www.chandigarhkhabernama.com/

 

अगर आप भी चाहते है हमारी हर खबर आप तक पहुंचे तो आप हमारे WhatsApp नंबर 9803300089 पर अपना नाम और शहर का नाम लिख कर भेंज़े आपको हमारी हर अपडेट आपके फोन पर मिलेगी, हमारा नंबर सेव करना ना भूलना।

धन्यवाद