महंगा होगा आज़ से नैशनल हाईवे का सफ़र, टोल टैक्स के रेट में हुई बढ़ौतरी

शुक्रवार देर रात से लागू हुए नए रेट

महंगा होगा आज़ से नैशनल हाईवे का सफ़र, टोल टैक्स के रेट में हुई बढ़ौतरी

लुधियाना : अमृत्सर से दिल्ली ज़ाते हुए अब आपकी जेब पर फिर से बोझ डलने वाला है कारण कि आज़ से आप अगर अमृत्सर से दिल्ली ज़ाते है तो नैशनल हाईवे के सबसे महंगे टोल प्लाज़ा लाडोवाल पर आपको पहले से ज्यादा टोल देना पड़ेगा।

 

जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा पंजाब के सबसे महंगे लाडोवाल टोल की दरें एक बार फिर बढ़ा दी गई हैं। नई दरें शुक्रवार रात से लागू कर दी गई है और दरों में  30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि अब सिंगल ट्रिप के लिए कार-जीप-वैन के  215 रुपए देने होंगे जबकि पहले 165 रुपए देने पड़ते थे। वहीं जिन वाहनों में  फास्टैग नहीं होगा उनसे दोगुना शुल्क लिया जाएगा, यानि कि जिस कार में फास्टैग नहीं हुआ उन्हें 430 रुपए देने होंगे। 

 

इसके साथ ही मल्टी-एक्सल वाहनों के लिए भी टोल दरों में बदलाव किया गया है। 3 एक्सल वाले कमर्शियल वाहन से एक ट्रिप के लिए 795 रुपए, 4-6 एक्सल वाले वाहनों को 1140 रुपए और सात या अधिक एक्सल वाले बड़े वाहनों को 1390 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं टोल के मासिक पास में भी बदलाव किया है, यह सिर्फ टोल प्लाजा से 20 किमी के दायरे में रहने वाले लोगों तक सीमित कर दिया गया है।