फ्री में मिल रहे हैं Adidas के जूते! ज़रा संभलकर Women’s day के नाम पर हो रहा है भयंकर WhatsApp स्कैम

फ्री में मिल रहे हैं Adidas के जूते! ज़रा संभलकर Women’s day के नाम पर हो रहा है भयंकर WhatsApp स्कैम

बात कड़वी जरूर लग सकती है लेकिन है बिल्कुल सही। फ्री और मुफ्त शब्द सुनते ही थोड़े ही सही लेकिन लोगों के कान खड़े जरूर हो जाते हैं। बेशक कुछ लेना-देना ना हो लेकिनएक बार देख तो लेंवाली आदत निगाहें उसफ्रीशब्द की ओर मोड़ ही देती हैं। भारतीयों की इस बेचारी मजबूरी का फायदा हैकर और फ्रॉड करने वाले लोग भी बखूबी उठाते हैं। और इसका ताजा उदाहरण है WhatsApp पर वायरल हो रहा फ्री Adidas शूज़ वाला मैसेज। Women’s day के सेलिब्रेशन के नाम पर यह मैसेज तेजी से व्हाट्सऐप पर फैल रहा है जो कोई ऑफर नहीं बल्कि सीधे-सीधे स्कैम और फ्रॉड है।

International Women’s day आज़ पूरे देश में मनाया गया कारण कि साल दर साल इसका सेलिब्रेशन भी बड़ा होता जा रहा है। इस सेलिब्रेशन की आड़ में कई फ्रॉड लोग भी आम जनता को ठगने की तैयारी में लगे हैं और इस ठगी का जरिया बना रहे हैं इंडिया में सबसे ज्यादा यूज़ होने वाली इंस्टेट मैसेंजिंग ऐप WhatsApp को। इन दिनों व्हाट्सऐप परएडिडासके जूते फ्री में दिए जाने की मैसेज फॉरवर्ड किया जा रहा है जिसमें एक लिंक मौजूद है। और यदि आपने इस लिंक पर क्लिक कर दिया तो सिर्फ आपके फोन ही नहीं बल्कि उसमें मौजूद बैंकिंग डिटेल्स भी हैक की जा सकती है।

 

 WhatsApp पर जो स्कैम मैसेज इन दिनों शेयर किया जा रहा है वह हैhttps://adidasshoe.buzz/adidass/tb.php?_t=1614951615. इस मैसेज का टाइटल Adidas Women’s Day है जिसमें लिखा गया है कि एडिडास कंपनी 1 मिलियन जूतों को जोड़ा बतौर गिफ्ट दे रही है।

 

इस लुभावनी बात को सुनकर लोग लिंक पर क्लिक कर रहे हैं और फ्री शूज़ पाने के लालच में यह मैसेज दूसरों लोगों को भी भेज रहे हैं। इस तरह से यह मैसेज घड़ल्ले से फॉरवर्ड हो रहा है और अधिक से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है।