फगवाड़ा में बढ़ते कोरोना के केस लेकिन फिर भी बेखबर लोग, नही कर रहे सोशल डिस्टेंस का पालन

फगवाड़ा में बढ़ते कोरोना के केस लेकिन फिर भी बेखबर लोग, नही कर रहे सोशल डिस्टेंस का पालन

जिला कपूरथला का फगवाड़ा शहर जोकि किसी ना किसी बात को लेकर चर्चा का विषय बना रहता है , चाहे वो चर्चा जैसी भी हो। आज़कल चल रहे इस कोरोना काल में भी यह शहर चर्चा का विषय बन गया है कारण कि अब इस शहर में भी कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है।

 

बेशक की कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हों लेकिन आलम फिर भी यह बना हुआ है कि लोग उस बात से बेखबर सरेआम कोरोना को लेकर बनाए गए सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है और इतना ही नही कानून की धज्जियां उड़ाने के बाद खुद ही सोशल मीडिया पर उस गलतियों को जग जाहिर कर रहे है।

 

उेसा ही कुछ हो रहा रविवार की देर शाम से फगवाड़ा में बने कुछ सोशल मीडिया WatsApp ग्रुपों में जिसमें कुछ क्लब के सदस्यों द्वारा अपनी क्लब की की गई बैठक की तस्वीरें डाली जा रही है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सरकार द्वारा बनाए गए पहले ही नियम की पांच लोगों से ज्यादा लोगो को एकत्रित नही किया जा सकता की धज्जियां उड़ रही है, जिसके बाद उक्त तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि किसी भी सदस्य ने मास्क तक नही पहना हुआ ।

 

इतना ही नही तस्वीरों के साथ साफ तौर पर फगवाड़ा के हरगोबिंद नगर स्थित बसंत होटल का नाम लिखा गया है कि वहां पर बैठक की गई है। हालांकि तस्वीरें शनिवार  की है लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रविवार को डाली जा रही है।

 

इन तस्वीरों और तस्वीरों की कैप्शन ने फगवाड़ा में सरेआम तोड़े जा रहे नियमों का राज़ खोल कर रख दिया है कि नियमों की पालना सिर्फ और सिर्फ लोक दिखावे के लिए हो रही है, कारण कि पहली बात तो पांच लोगों से ज्यादा लोग एक जगह एकत्रित कैसे हुए , और दूसरा उस होटल मालिक ने इज़ाज़त कैसे दी दी समागम की क्योंकि सरकार के नियमों अनुसार तो 30 लोगों को वो भी शादी समागम के लिए ही इज़ाजत मिल सकती है।

 

अब देखना यह होगा कि क्या फगवाड़ा पुलिस उक्त होटल प्रबंधन के खिलाफ कुछ कारवाई करता है या फिर मामले को इंडे बस्ते में डाल देता है। इस बारे में जब एसपी फगवाड़ा से संर्पक करने की कोशिश की गई तो उनसे संर्पक नही हो पाया।