फगवाड़ा में चुनावी सरगर्मी हुई तेज़, आब्ज़रवर ने किया विधायक से विचार विर्मश

फगवाड़ा में चुनावी सरगर्मी हुई तेज़, आब्ज़रवर ने किया विधायक से विचार विर्मश

पंजाब सरकार की ओर से चुनाव आयोग को प्रदेश की नौ नगर निगमों व 109 नगर पालिकाओं के चुनाव 13 फरवरी से पहले करवाने के बारे में लिखा गया है और स्थानीय निकाय विभाग की ओर से इस संबंधी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है। ऐसे में नगर निगम फगवाड़ा के चुनावों को लेकर एकाएक हलचल बढ़ गई है।

नगर निगम चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों को टिकट के लिए 12 जनवरी तक आवदेन करने के लिए कहा है। इसी बीच नगर निगम चुनावों के लिए फगवाड़ा के आब्ज़रवर लगाए गए विधायक परगट सिंह वीरवार को फगवाड़ा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की और निगम चुनावों को लेकर चर्चा की।   वहीं बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने कहा कि  आगामी नगर निगम चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार है और इन चुनावों में जीतने वाले उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा।

 

विधायक ने कहा कि फगवाड़ा में नगर निगम चुनाव कांग्रेस विकास को मुद्दा बनाकर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व की अकाली-भाजपा सरकार के शासन में फगवाड़ा हलके में विकास के काम नहीं करवाए गए जबकि गठबंधन के नेता विकास को लेकर बड़े-बड़े झूठे दावे करते रहे। विधायक धालीवाल ने कहा कि साल 2019 में वे फगवाड़ा विधान सभा क्षेत्र में हुए उप-चुनाव में जीतकर विधायक बने। उन्होंने देखा कि फगवाड़ा हलका विकास के मामले में काफी पिछड़ा हुआ था और लोग बुनियादी सुविधाओं तक से वंचित थे। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा के नगर निगम बनने के बाद इसमें 16 नए गांव शामिल किए गए थे और इन इलाकों के विकास के मामले में हालात काफी खराब थे। विधायक धालीवाल ने कहा कि उप चुनाव में उन्होंने लोगों से हर क्षेत्र का बिना किसी पक्षपात के विकास करवाने का वादा किया था जिसे उन्होंने पूरा किया है। विधायक ने बताया कि निगम के अंतर्गत पड़ते 50 वार्डो में करीबन 35 करोड़ रूपए की लागत से विकास के काम चल रहे हैं।