पंजाब में फिर से कोरोना दानव पसारने लगा पैर, 131 नए मामले तो एक की हुई मौत

पंजाब में फिर से कोरोना दानव पसारने लगा पैर, 131 नए मामले तो एक की हुई मौत

पंजाब में कोरोना दानव के पैर एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लग गए है जिसके चलते रोज़ाना ही भारी संख्या में कोरोना पाजिटिव मामले सामने आ रहे है। गौर हो कि जिस समय भारत में कोरोना वायरस की शुरूआत हुई थी उस समय पंजाब में कोरोना को लेकर Curfew और LockDown सख्ती से लागू किया गया था, जिसके बाद जब कोरोना दानव की रफ्तार कुछ कम होती दिखाई दी तो देश के साथ साथ पंजाब में भी LockDown को छोड़ कर Unlock 1 की शुरूआत कर दी गई , लेकिन इस Unlock 1 की शुरूआत के साथ ही कोरोना ने अपनी रफ्तार को बढ़ाना शुरू कर दिया है। आज़ भी पंजाब में

 

पंजाब के जालंधर शहर में कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है जिसकी चपेट में 33 लोग आए है और उनकी रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है। हालांकि इन 33 मामलों में से एक मामला बाहरी जिले का है लेकिन उसके सैंपलों की जांच जालंधर में की गई है।

जालंधर की तरह लुधियाना भी कोरोना हाटस्पाट सिटी बनता जा रहा है, लुधियाना में आज़ भी 39 नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है। लुधियाना में भी बड़ रही कोरोना पाजिटिवों की संख्या से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

अमृत्सर में बेशक की आज़ पहले के दिनों से कोरोना पाजिटिव मामले कम आए है लेकिन गुरू नगरी अमृत्सर में पहले इतने कोरोना ब्लास्ट हो चुके है कि लोगों में सहम का माहौल बना हुआ है, आज़ अमृत्सर में 12 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है जिसके बाद अमृत्सर में कुल संख्या कोरोना पाजिटिवों की 657 हो गई है जबकि इस में से 475 डिस्चार्ज हो चुके है। वहीं अमृत्सर में बीते दिनों में कोरोना पाजिटिव 25 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके साथ ही आज़ भी कोरोना पाजिटिव एक महिला की अमृत्सर में ही मौत हुई है।

इस तरह ही संगरूर में भी कोरोना ने अपना कहर बरपाते हुए 10 लोगो को अपनी चपेट में लिया है। संगरूर में आज़ आए इन दस कोरोना पाजिटिव मामलों में 6 मामले पंजाब पुलिस के जवानों के है जबकि एक सब्ज़ी बेचने वाले की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है।

 जिला मोहाली में भी आज़ 7 लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है जिसके बाद जिले में कुल संख्या कोरोना पाजिटिवों की 191 हो गई है, इन में से 132 मरीज़ ठीक होकर जा चुके है जबकि 58 अभी एक्टिव मामले है।

जिला होशियारपुर में भी कोरोना के आज़ चार नए मामले आए है जिसके बाद पाजिटिव मामलों की संख्या 149 हो गई है।

वहीं बठिंडा में आज़ चार पुलिस मुलाजिमों सहित पांच लोगों की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है जिनमें से दो महिला पुलिस कर्मचारी तो दो Male पुलिस कर्मचारी शामिल है, पुलिस मुलाजिमों में कोरोना पाजिटिव आने के बाद पुलिस विभाग में दहशत का माहौल बन गया है।

जिला मानसा में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते आज़ कोरोना पाजिटिव के तीन नए मामले सामने आए है। नए आए तीनों कोरोना पाजिटिव लोग बीते दिनी दिल्ली से वापिस लौटे थे जिन्हें कोरोनटाईन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

इस तरह ही मोगा ईलाके में भी आज़ छह लोगों की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है जिनमें एक प्रवासी मजदूर भी शामिल है जोकि बीते दिनी ही एक किसान के खेत में फसल लगाने के लिए आया है।

पठानकोट में भी लगातार कोरोना पाजिटिव लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है आज़ भी पठानकोट मे चार नए कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है।

फिरोज़पुर जिले में भी आज़ कोरोना के छह पाजिटिव मामले सामने आए है, जिसके बाद जिले में कुल 10 कोरोना पाजिटिव मामले हो गए है जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौल बन गया है।

जिला फतिहगढ़ साहिब में भी आज़ कोरोना के तीन नए मामले सामने आए है।जिनमें एक अध्यापक भी शामिल है।

इस तरह ही फाजिलका और सिधवां बेट ईलाके के एक एक व्यक्ति की रिर्पोट भी कोरोना पाजिटिव आई है जिसके बाद आस पास के लोगों में दहशत का माहौल बन गया है।