नही सुधर रहे होशियारपुर के लोग, सरकार को दिया 34 लाख रूपए जुर्माना

नही सुधर रहे होशियारपुर के लोग, सरकार को दिया 34 लाख रूपए जुर्माना

पिछले करीब 3 महीने के ज्यादा समय से पंजाब में कोरोना की दहशत पूरी तरह से बनी हुई है, जिस के बढ़ते हुए प्रसार को रोकने के लिए पंजाब सरकार द्वारा कई प्रकार के प्रयास किए जा रहे है। सरकार का सिर्फ प्रयास करने का कारण है कि इस खतरनाक वायरस की अभी तक कोई वैकसिन तैयार नही हो पाई है, जिसके चलते सरकार द्वारा प्रयास करते हुए लोगों से कई तरह की अपील की गई है और कई ऐसे नियम बनाए गए है जिसके चलते यह कोरोना वायरस फैल ना सके।

 

लेकिन सरकार द्वारा बनाए इन नियमों को पंजाबी लोग कहां मानते है, वो तो हमेशा ही नियम तोड़ने में लगे रहते है। अगर बात की जाए पंजाब के सिर्फ होशियारपुर जिले की तो होशियारपुर के लोग ऐसे है कि उन्होंने इस मिशन के तहत रूल तोड़ कर सरकार को 34 लाख रूपए से भी ज्यादा का जुर्माना दे दिया लेकिन जो उनकी सुरक्षा के लिए नियम बनाए उन नियमों को नही माना।

 

गौर हो कि आज़ जिला होशियारपुर की डीसी मैडम अपनीत रियात ने बताया कि मिशन फतिह के तहत मास्क पहनना और जनतक स्थानों पर थूकने पर रोक लगाई गई है लेकिन बावजूद इसके होशियारपुर जिले मे मास्क ना पहनने वालों के 8415 चालान कर 34,51,500 रूपए वसूले गए है और जनतक स्थानों पर थूकने 146 लोगों के चालान कर उनसे 26900 रूपए वसूले जा चुके है।

 

अधिकारित तौर पर मीडिया में आई इस जानकारी को देख कर साफ लग रहा है कि लोग अपनी सुरक्षा की ओर ध्यान देने से ज्यादा जुर्माना भरने में यकीन रखते है।

 

 

हलचल टुडे न्यूज़ र्पोटल भी अपने पाठकों से निवेदन करता है कि सरकार के बनाए नियमों को पालण करें और सुरिक्षत रहें।