जब नेताओं से यारी हो तो फिर अपने लिए काहें के रूल, जो मर्जी करो नेता जी का हाथ तो है ही

जब नेताओं से यारी हो तो फिर अपने लिए काहें के रूल, जो मर्जी करो नेता जी का हाथ तो है ही

कहते है जब नेताओं के साथ यारी हो तो फिर कानून के नियम तोड़ना तो आम सी बात है, क्योंकि नेताओं का हाथ सर पर होने की वजह से फिर कानून की पालना करवाने वाले भी देख कर भी आंखे बंद कर लेते है।

 

ऐसा ही कुछ हो रहा है जिला जालंधर के देहाती शहर गोराया में जहां पर पंजाब सरकार के कानूनों को कुछ रसूखदार लोग बड़ी ही आसानी से तोड़ते हुए दिखाई दे रहे है, इतना ही नही कानून को तोड़ने के बाद उस तोड़े गए कानून को अपनी सोशल मीडिया साईटस पर भी सरेआम शेयर कर रहे है।

गौर हो कि कोरोना वायरस की दहशत के चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कानून बनाया गया है कि पंजाब में धारा 144 लागू रहेगी और कहीं भी पांच से ज्यादा लोगों को एकत्रित नही किया जा सकेगा। लेकिन जिला जालंधर के देहाती ईलाके गोराया में इन नियमों को ताक पर रख कर एक मशहूर मार्किटिंग कंपनी द्वारा अपने कार्यालय में बैठकें की जा रही है, इतना ही नहीं पांच क्या वहां तो कई बार पच्चास से ज्यादा लोग भी एकत्रित होते है, इतना ही नही नियमों को तोड़ कर उक्त कंपनी के मालिकों और सदस्यों द्वारा बैठक की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया जा रहा है। करीब दो दिन पहले भी वहां पर एक बैठक की गई जिसमें सोशल डिस्टेंस का ज़रा भी ध्यान नही रखा गया और उसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की गई।

 

लेकिन उक्त कंपनी पर कानून के नाम पर कोई भी कारवाई नही की जाती क्योंकि शहर में चर्चा है कि उक्त कंपनी के मालिक की आज़कल कुछ नेताओं के साथ अच्छी सैंटिंग चल रही है और उनके साथ कई समागमों में भी शिरकत की जा रही है, जिसके चलते पुलिस द्वारा कोई कारवाई नही की जाती।

 

 

 इस मामले के बारे में  जब गोराया थाना मुखी केवल सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि मैं जांच करवाता हूं लेकिन कारवाई के बारे में उन्होंने भी कोई जवाब नहीं दिया।