कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने बुलाई अहम बैठक

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने बुलाई अहम बैठक

भारत में एक बार फिर से कोरोना का कहर तेजी से बढ़ने लगा है। इसके साथ ही एक बार फिर से वो तारीख भी नज़दीक आ रही है जब पिछले साल 2020 में कोरोना की वज़ह से पूरे देश की रफ्तार रूक गई थी। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है, जिसमें कोविड-19 से बन रहे हालात और टीकाकरण अभियान आदि पर चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि वर्ष 2020 के कोरोना काल में भी पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठक कर चुके हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने को लेकर चर्चा कर सकते हैं। 

 

इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता

गौरतलब है कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 26 हजार से ज्यादा नए मामले मिले, जिनमें 78 फीसदी केस इन्हीं पांच राजयों से हैं। वहीं, इनमें भी 63 फीसदी से ज्यादा मामले सिर्फ महाराष्ट्र में मिले हैं। 

 

 

इन राज्यों में भी बढ़ रहा संक्रमण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे के दौरान देश में 26 हजार 291 नए मामले सामने आए। इससे पहले 20 दिसंबर को 26 से ज्यादा नए मामले मिले थे। इनमें महाराष्ट्र में 16 हजार 620, केरल में 1 हजार 792 और पंजाब में 1 हजार 492 मामले शामिल हैं।