आस्था के केंद्र माँ चिंतपुर्णी दरबार में खालिस्तानी नारे लिखने वाले गिरफ्तार

जालंधर देहाती के गोराया से संबंधित तीनों युवक

आस्था के केंद्र माँ चिंतपुर्णी दरबार में खालिस्तानी नारे लिखने वाले गिरफ्तार

 जालंधर : बीते दिनी हिमाचल में स्थित सैंकड़ों लोगों की आस्था के केद्र माँ चिंतपुर्णी दरबार के तलवाड़ा बाईपास के पास खालिस्तानी नारे लिखने वालें तीनों युवकों का कन्कैशन जालंधर देहाती के गोराया से जुड़ा हुआ है।

 

हिमाचल पुलिस ने तीनों युवकों को देर रात को गिरफ्तार भी कर लिया है। गौर हो कि बीते दिनी माँ चिंतपुर्णी दरबार के तलवाड़ा बाईपास के पास खालिस्तानी नारे लिखे गए थे। जिस पर कारवाई करते हुए और मामले की गहनता से जांच करते हुए थाना प्रभारी रोहिणी ठाकुर ने जब आस पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो  इन तीनों युवकों की पहचान हो पाई जो कि जालंधर देहाती के गोराया थाने के अधीन आने वाले गांव के रहने वाले है।

 

इस संबंधी जानकारी देते हुए थाना प्रभारी रोहिणी ठाकुर उक्त घटना को अंजाम देने के लिए 3 युवक चिंतपूर्णी पहुंचे थे, जहां इनके द्वारा होटल में से एक वीरान जगह तलाशी गई। तलवाड़ा बाईपास का चयन भी इसीलिए हुआ क्योंकि वहां लोगों की पैदल आवाजाही कम होती है और कैमरे आदि भी कम जगहों पर ही लगे हैं। 

 

पता चला है कि जिस दौरान आरोपियों ने खालिस्तान समर्थन में नारे लिखे उसी दिन वह मौके से निकल कर पंजाब चले गए। अब जब पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज देखी गई तो होटल में लगे कैमरों से आरोपी युवकों की शिनाख्त हुई। थाना प्रभारी रोहिणी ठाकुर की टीम ने पंजाब के कई स्थानों पर आरोपियों की खोज की। बाद में उक्त युवक पंजाब के गोरायां से हिरासत में लिए गए। आरोपियों की पहचान फूल चंद (26), हैरी (21), जिंदर (28) निवासी गांव संघ ढेसिया गोरायां के रूप में हुई है। आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस रविवार को आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।