पंजाब सरकार ने नहीं केंद्र सरकार ने मांगी है Sidhu Moosewala के भाई की रिर्पोट

लोगों में अफवाह कि पंजाब सरकार ने मांगी रिर्पोट

पंजाब सरकार ने नहीं केंद्र सरकार ने मांगी है Sidhu Moosewala के भाई की रिर्पोट

मरहूम पंजाबी गायक Sidhu Moosewala के घर बेशक की एक बार फिर से खुशियों की किलकारी गूंज़ गई है लेकिन बावजूद इसके कोई ना कोई परेशानी अभी भी उनके परिज़नों को झेलनी ही पड़ रही है।

 

आज़ सुबह से ही एक खबर भी बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही थी कि सरकार द्वारा Sidhu Moosewala के आए नए छोटे भाई की आई.वी.एफ. की रिपोर्ट पंजाब सरकार से मांगी है जिसके बाद सोशल मीडिया का आधी अधूरी ज़ानकारी वाला बाज़ार पूरी तरह से गर्म हो गए और लोग इस मामले की सच्चाई ज़ाने बिना ही पंजाब सरकार पर निशाने लगाने लगे और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तरह तरह के तंज भी कसने लगे, लेकिन आपको बतां दें कि यह ज़ानकारी पंजाब सरकार ने नहीं केंद्र की भाज़पा सरकार ने मांगी है।

 

केंद्र सरकार  ने पंजाब सरकार को पत्र लिखकर IVF तकनीक के लिए चरण कौर की उम्र को लेकर सवाल किया है। कानून मुताबिक आई.वी.एफ. तकनीक का इस्तेमाल 21 से 50 साल की उम्र तक किया जा सकता है पर चरण कौर की उम्र 58 साल है। केंद्र ने पत्र में लिखा है कि इस मामले की जांच करने और ए.आर.टी. (रैगूलेशन) एक्ट, 2021 के अनुसार इस मामले में की गई कार्रवाई की  रिपोर्ट भेजी जाएं।

 

 

जिक्रयोग्य है कि छोटे सिद्धू के जन्म लेने से पहले मीडिया के जरिए खबर सामने आई थी कि दिवंगत सिद्धू की मां आई.वी.एफ. तकनीक के जरिए बच्चे को जन्म देने वाली है। वहीं 17 मार्च को मां चरण कौर ने बेटे को जन्म दिया और इसके बाद पिता बलकौर ने बेटे के जन्म के बाद सोशल मीडिया पर एक फोटो भी सांझी की थी और सभी फैंस द्वारा की गई अरदासों का धन्यवाद भी किया था।