हाल ए गोराया, सील लाती दिखाऊण नू बाकी लोकी आप ही सुधरणगे

हाल ए गोराया, सील लाती दिखाऊण नू बाकी लोकी आप ही सुधरणगे

जिला जालंधर का गोराया शहर जोकि कोरोना काल के बुरे दौर में भी कोरोना जैसी नामुराद बीमारी से बचा हुआ था, लेकिन अब जालंधर के इस देहाती ईलाकेके शहर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है, इतना ही नही इस कोरोना की दस्तक भी ऐसी हुई कि वार्ड नंबर 12 की एक गली में से ही छह मरीजों को अपनी चपेट में ले लिया, जिनमें से पांच पाजिटिव मरीज़ एक ही परिवार के है।

 

एक ही मोहल्ले से एकसाथ छह मामले आने के बाद प्रशासन द्वारा उक्त मोहल्ले में आने जाने वाले रास्ते को सील कर दिया गया था, लेकिन अगर बात की जाए ईलाका सील करने की तो मात्र खानापूर्ति के लिए ही सील किया गया लग रहा है, क्योंकि मोहल्ले के रास्तो पर रस्सी लगा दी है लेकिन वहां सुरक्षा के लिए कोई भी पुलिस कर्मचारी नही बिठाया गया। इतना ही नही  सूत्रों की मानें तो इस ईलाके में जिन लोगों को कोरोनटाईन किया गया है वो बडे़ ही आराम से बाज़ार में घूमते हुए देखे जा रहे है। सूत्रों की माने तो आज़ उस परिवार के एक सदस्य को भी कार में बाज़ार घूमता हुआ देखा गया जिस के परिवारिक सदस्य की रिर्पोट कोरोना पाजिटिव आई है। इस तरह से कोरोनटाईन किए गए लोगों को बाज़ार में घूमता देख गोराया वासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है कि कहीं इस से बीमारी को फैलने का समय ना मिल जाए।

 

वहीं इस बारे में जब गोराया के सेहत विभाग की टीम की सदस्य मैडम मोनिका से बात की गई तो उनका कहना था कि उन्होंने कोरोनटाईन लोगों की सूची बना कर पुलिस विभाग को दे दी है अब उनके द्वारा जांच की जाएगी।

वहीं कोरोनटाईन द्वारा नियमों को तोड़ने के बारे में जब थाना प्रभारी गोराया से बात की गई तो उनका कहना था कि फिलहाल उनके पास सूची आई नही है अगर कोई ऐसा कर रहा है तो जांच कर कारवाई जरूर की जाएगी।